Sunday, Oct 02, 2022
-->
prisoners-clashed-again-late-night-in-tihar-jail

तिहाड़ जेल में देर रात फिर भिड़े कैदी

  • Updated on 2/28/2022

तिहाड़ जेल में देर रात फिर भिड़े कैदी
दो दिनों में कैदियों के भिडऩे की दूसरी घटना

 

नई दिल्ली, 28 फरवरी (नवोदय टाइम्स): दिल्ली के अतिसुरक्षित माने जाने वाले तिहाड़  जेल नंबर- 3 में शनिवार को एक बार फिर कैदियों के बीच  झगड़ा हो गया।  जेल नंबर 3 में दो कैदी आपस में भिड़ गए। इनमें से एक को घायल अवस्था में दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती करवाया गया।  उपचार के बाद कैदी को वापस तिहाड़ जेल लाया गया।

सूत्रों का कहना है कि तिहाड़ की जेल नंबर-3 में दो कैदियों के बीच शनिवार को पानी लेने के को लेकर यह झगड़ा हुआ। झगड़े में एक कैदी ने दूसरे कैदी पर हमला कर दिया व जम कर पिटाई कर दी। मामले की युचना मिलने पर जेल सुरक्षा कर्मी व जेल अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे व दोनों को अलग कराया गया। 
 

जेल नंबर 4 में भी कैदियों में हुई थी भिड़ंत

बता दें कि शुक्रवार को जेल नंबर.4 में कैदियों ने जमकर हंगामा किया था। कैदियों ने जेल के एक असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट और एक वॉर्डर पर भी हमला कर दिया था। इस मामले में पांच कैदी और दो जेल कर्मचारी घायल हुए थे। कैदियों ने जेल परिसर में रखे गमलों को भी तोड़ दिया था। तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल का कहना था कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।
 

कैदियों को दूसरी जेल में भेजे जाने के  कारण की  मारपीट
घटना के बाद से कुछ कैदियों को एक जेल से दूसरी जेल में भेजे जाने की बात कही गई थी। जेल अधिकारियों ने बताया था कि घटना की शुरुआत वीरवार को हुई थी। जानकारी के अनुसार दो दिन पहले कुछ कैदियों ने दूसरे कैदियों पर हमला कर दिया था। शुक्रवार शाम करीब 7 बजे झगड़ा करने वाले कैदियों को जेल के अंदर एक वॉर्ड से दूसरे वॉर्ड में भेजा जा रहा था। कैदियों को दूसरे वॉर्ड में भेजे जाने से नाराज होकर कैदियों के दो गुट भिड़ गए थे।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.