Sunday, Oct 02, 2022
-->
prisoners-were-being-searched-in-tihar-jail

तिहाड़ जेल में चल रही थी कैदियों की तलाशी

  • Updated on 1/7/2022

तिहाड़ जेल में चल रही थी कैदियों की तलाशी
एक कैदी ने वॉर्डर के सामन की निंगला मोबाइल फोन
पेट में हुआ दर्द तो डीडीयू अस्पताल में कराया भर्ती

 

नई दिल्ली, 7 जनवरी (नवोदय टाइम्स): अति सुरक्षित माने जाने वाले तिहाड़ जेल में एक कैदी तलाशी के दौरान पकड़े जाने से बचने के मोबाइल फोन ही निगल लिया। जेल अधिकारियों के अनुसार, कैदी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तिहाड़ के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, अभी यह पता नहीं चला है कि कैदी के पास मोबाइल फोन कहां से आया।

तिहाड़ के डीजी संदीप गोयल के अनुसार, घटना बुधवार 5 जनवरी की है। जेल नंबर 1 के कैदी ने मोबाइल फोन निगल लिया। जब जेल का स्टाफ  तलाशी लेने गया तो पता चला। फौरन कैदी को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में एडमिट कराया गया। अधिकारियों के अनुसार, कैदी की हालत स्थिर है।
जेल वॉर्डर के सामने निगल गया मोबाइल
जेल कर्मचारी इस बात को लेकर जांच कर रहे थे कि कहीं कोई कैदी मोबाइल फोन तो इस्तेमाल नहीं कर रहा। तभी वॉर्डर ने देखा कि एक कैदी कुछ चीज छिपाने की कोशिश कर रहा है। वॉर्डर को शक हुआ कि कहीं इसके पास मोबाइल फोन ना हो। लेकिन जब तक वह उस कैदी के पास पहुंचकर उसके हाथ से मोबाइल फोन जब्त कर पाता, तब तक कैदी मोबाइल फोन को जेल वार्डर के सामने ही निगल गया। 
बताया जाता है कि फोन छोटे आकार  का था, लेकिन फोन सटकने के तुरंत बाद कैदी के पेट में दर्द होने लगा कैदी को  पहले जेल अस्पताल के डॉक्टर को दिखाया गया। लेकिन कैदी की तबीयत लगातार बिगड़ते देख कैदी को तुरंत डीडीयू अस्पताल भेजा गया। 
मोबाइल जैमर टावर के बावजूद मोबाइल चला रहे कैदी
सूत्रों के मुताबिकए जब से तिहाड़ जेल में मोबाइल जैमर टॉवर लगे हैं। तब से कुछ कैदी बड़े साइज के स्मार्ट फोन इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। बल्कि इनकी जगह छोटे साइज के डॉट फोन इस्तेमाल करने के मामले सामने आए हैं। जेलों में कैदियों से समय.समय पर मोबाइल फोन बरामद हो रहे हैं। नए साल पर रोहिणी जेल में भी 50 मोबाइल फोन बरामद किए गए थे।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.