Sunday, Dec 08, 2019
priyanka-demands-immediate-action-from-yogi-in-the-student-suicide-case

प्रियंका ने छात्रा की खुदकुशी मामले में योगी से तत्काल कार्रवाई की मांग की

  • Updated on 11/30/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मैनपुरी जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय (Jawahar Navodaya Vidyalaya) में एक छात्रा की कथित खुदकुशी मामले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को पत्र लिखकर तत्काल निष्पक्ष कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने पत्र में कहा कि लड़की के परिजनों का आरोप है कि उसकी हत्या हुई है लेकिन दो महीने से ज्यादा गुजर जाने के बाद भी ना तो इस मामले में मुकदमा दर्ज कराया गया है और ना ही कोई जांच कर कार्यवाही की गई।

प्रज्ञा सिंह ठाकुर के मांफी मांगने के तरीके पर भड़के कमलनाथ बोले- नहीं है शर्मिंदगी

शरीर पर चोट के निशान पाए गए थे
उन्होंने कुछ बिंदुओं पर ध्यान दिलाते हुए कहा कि पंचनामे में शरीर पर चोट के निशान पाए गए थे, जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किसी भी तरह की चोट की आशंका नहीं जताई गयी थी। प्रियंका ने कहा कि लड़की के माता-पिता की गैरमौजूदगी में पुलिस ने लड़की के शव को गैरकानूनी तरीके से जल में प्रवाहित कर दिया। छात्रा के परिवार ने इस घटना को लेकर सवाल उठाए हैं और कानूनी प्रक्रिया शुरू करने की अपील की है। सवाल यह है कि क्या प्रशासन किसी को बचाने की कोशिश कर रहा है?

अमित शाह बोले, जनता और पुलिस को एक दूसरे के प्रति नजरिया बदलने की जरूरत
 

तत्काल कार्रवाई का आदेश
उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि वह इस मामले में तत्काल कार्रवाई का आदेश दें। लगभग दो माह पहले मैनपुरी के जवाहर नवोदय विद्यालय के हॉस्टल में एक 17 वर्षीय छात्रा ने कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। परिजनों ने हालांकि उसकी हत्या का आरोप लगाया था। कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने भी पिछले दिनों इस लड़की के परिजनों से मुलाकात की थी। जिला प्रशासन ने घटना सीबीआई जांच के लिए राज्य सरकार को खत लिखा था। उसके बाद सरकार ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की सिफारिश केन्द्र को भेज दी थी। फिलहाल राज्य पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स इस घटना की तफ्तीश कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.