Wednesday, Jul 24, 2019

#IndianArmy ने लिया Pulwama Attack का बदला, मास्टरमाइंड सज्जाद बट को किया ढेर

  • Updated on 6/18/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने 2 आतंकवादियों को मार गिराया है। इसमें एक आतंकी वह भी शामिल है जिसकी कार का इस्तेमाल 14 फरवरी को पुलवामा में हुए सीआरपीएफ काफिले पर हमले में किया गया था। बता दें की भारतीय सेना को लंबे समय से उसकी तलाश थी। और वहीं अलावा पुलवामा IED ब्लास्ट के मास्टरमाइंड को भी मार गिराया गया है। सुरक्षा बलों का दावा है कि यह पुलवामा हमले में शामिल अंतिम आतंकी था जिसे मार गिराया गया है।

Related image

सुरक्षाबलों ने मंगलवार को अनंतनाग में हुए एक एनकाउंटर में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी सज्जाद बट को मार गिराया है। सज्जाद भट्ट की कार का इस्तेमाल 14 फरवरी को हुए पुलवामा सीआरपीएफ काफिले पर हमले में किया गया था। इसके अलावा एक अन्य आतंकी मारा गया जो सोमवार 17 जून को पुलवामा में सेना की गाड़ी में हुए IED ब्लास्ट का मास्टरमाइंड था। 

Related image

14 फरवरी को पुलवामा आत्मघाती हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे। जम्मू-कश्मीर के अब तक के सबसे बड़े आतंकवादी हमले में 14 फरवरी को एक आत्मघाती हमलावर ने 200 किलो विस्फोटक से लदे एक वाहन को सीआरपीएफ की एक बस से पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर टकरा दिया था जिससे बस में मोजूद सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे। आपको बता दें कि पाकिस्तान समर्थित जैश-ए-मोहम्मद (JEM) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.