Friday, Sep 30, 2022
-->
railway-recruitment-scam-bhola-yadav-s-custody-extended

रेलवे भर्ती घोटाला भोला यादव की हिरासत बढ़ी

  • Updated on 8/2/2022

रेलवे भर्ती घोटाला भोला यादव की हिरासत बढ़ी
 

नई दिल्ली, 2 अगस्त (नवोदय टाइम्स): राऊज एवेन्यू कोर्ट ने रेलवे भर्ती घोटाला मामले में गिरफ्तार भोला यादव और हृदयानंद चौधरी को 5 अगस्त तक के लिए सीबीआई हिरासत में भेज दिया है। मंगलवार को दोनों की सीबीआई हिरासत खत्म हो रही थी, जिसके बाद दोनों को अदालत में पेश किया गया।

27 जुलाई को अदालत ने भोला यादव और ह्रदयानंद को दो अगस्त तक के लिए सीबीआई हिरासत में भेजा था। भोला यादव 2004 से 2009 तक लालू यादव के ओएसडी रहे थे। रेलवे भर्ती घोटाला लालू यादव के रेल मंत्री रहने के दौरान का है, भोला यादव को ही इस घोटाले का मास्टरमाइंड माना जा रहा है।

आरोप है कि लालू यादव के रेल मंत्री रहते नौकरी के बदले जमीन देने के लिए कहा जाता था। नौकरी के बदले जमीन देने के काम को अंजाम देने का काम भोला यादव को सौंपा गया था। भोला यादव 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में बहादुरपुर सीट से विधायक चुने गए थे। सीबीआई ने मई के तीसरे सप्ताह में इस मामले में लालू के परिजनों से जुड़े 17 ठिकानों पर छापेमारी की थी।

सीबीआई ने लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के पटना, गोपालगंज और दिल्ली स्थित ठिकानों पर छापेमारी की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.