Tuesday, Dec 07, 2021
-->
rajasthan 7 people arrested in nagaur dalit atrocities case protests in assembly

राजस्थानः नागौर दलित उत्पीड़न मामले में 7 लोग गिरफ्तार, विधानसभा में विरोध प्रदर्शन

  • Updated on 2/20/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजस्थान (Rajasthan) के नागौर जिले में 2 दलित युवकों की बेरहमी पिटाई के मामले में पुलिस ने 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस घटना की आज राज्य विधानसभा में भी सुनाई दी जहां राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के विधायक दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए विधानसभा भवन की सीढियों पर धरने पर बैठ गए।

नाबालिग की हत्या पर आश्वासन के बाद ग्रामीणों का धरना खत्म

वहीं सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि इस मामले में किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। इस बीच कांग्रेस व भारतीय जनता पार्टी ने मामले की जांच के लिए अलग-अलग समितियां गठित की हैं।  राज्य के पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि नागौर जिले के करणू ग्राम में दो युवकों को बन्धक बनाकर उनकी बेरहमी से पिटाई करने और उसका आपत्तिजनक वीडियो बनाकर वायरल करने के मामले की निगरानी जघन्य अपराध निगरानी ईकाई (एचसीएमयू) द्वारा की जायेगी।     

   राजस्थानः चोरी के आरोप में दलित युवकों की पिटाई, राहुल गांधी ने कहा- कार्रवाई करे गहलोत सरकार

उन्होंने बताया कि इस प्रकरण की गम्भीरता को देखते हुए पूरे मामले की जांच पर्यवेक्षण का कार्य हाल ही में राज्य सरकार द्वारा स्थापित एचसीएमयू को सौंपा गया है। उन्होंने बताया कि त्वरित जांच तथा अपराधियों के विरूद्ध प्रभावी कार्रवाई के लिए प्रकरण को ‘केस अफसर स्कीम’ के तहत ले लिया गया है। पुलिस के अनुसार मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सात अन्य हिरासत में लिए गए हैं।     

पत्नी की हत्या करने के बाद पति ने पुलिस के सामने कहा- कर लो गिरफ्तार

बते दें कि दलित युवकों की बर्बर तरीके से पिटाई का यह मामला बड़ा प्रकरण बन गया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस घटना को भयावह और वीभत्स करार देते हुए गहलोत सरकार से कहा कि वह इस मामले में तत्काल कार्रवाई करे।  गांधी ने ट्वीट  करते हुए लिखा कि‘राजस्थान के नागौर में दो दलित नौजवानों को बर्बरता के साथ प्रताडि़त किए जाने का हालिया वीडियो भयावह और वीभत्स है।     

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.