Wednesday, Apr 14, 2021
-->
ramdas-athawale-condemned-naked-parading-of-2-minor-dalit-boys-rahul-gandhi-jibe-rss-bjp

दलित लड़कों को निर्वस्त्र घुमाने की घटना पर अठावले गंभीर, राहुल नाराज

  • Updated on 6/15/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने महाराष्ट्र के जलगांव जिले में पिछड़े समुदाय के 2 लड़कों को निर्वस्त्र घुमाने की घटना की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि वह न्याय सुनश्चित कराने के लिए कल उस गांव का दौरा करेंगे, जहां इस घटना को अंजाम दिया गया था। अपने दौरे से पहले केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अठावले ने इस घटना को अंजाम देने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। 

शुजात बुखारी के हत्यारे किसी भी सूरत में नहीं बचेंगे : हंसराज अहीर

बता दें कि जलगांव के जामनेर तालुका स्थित वाकडी गांव में पिछड़े समुदाय के 2 लड़कों की पिटाई करने और गांव में निर्वस्त्र घुमाने का एक मामला सामने आया है। दूसरी जाति के एक शख्स के कुएं में तैरने को लेकर उनसे यह सलूक किया गया। पुलिस ने इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। उनकी पहचान कुएं के मालिक ईश्वर जेशी और उसके खेत मजदूर प्रह्लाद लोहार के रूप में की गई है। 

क्या कमजोर दृष्टि वाले कर सकते हैं MBBS? SC का मोदी सरकार को नोटिस

अठावले ने कहा , 'हम घटना की निंदा करते हैं। इस घटना को अंजाम देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।'  उन्होंने कहा कि वह इस घटना के सिलसिले में सीएम देवेंद्र फडनवीस और जलगांव पुलिस अधीक्षक दत्तात्रेय कारले से मिलेंगे। उन्होंने सियासी दलों से कहा कि इस तरह के अत्याचार सामाजिक विषय हैं , ना कि कोई राजनीतिक मुद्दा। सभी दलों को जाति आधारित अत्याचार को मिटाने के लिए एकजुट होना चाहिए। 

मोदी सरकार की सीधी भर्ती योजना में भी उदित राज ने की आरक्षण की मांग

राहुल गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना 
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरएसएस और भाजपा पर देश में घृणा की जहरीली राजनीति का विस्तार करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर इसका विरोध नहीं किया गया तो इतिहास हमें कभी क्षमा नहीं करेगा। उन्होंने पिछड़े समुदाय से आने वाले 2 नाबालिग लड़कों का एक वीडियो अपने ट्वीट के साथ टैग किया है। 

US से लौटने के बाद पर्रिकर ने संभाला कामकाज, भगवान का किया शुक्रिया

राहुल ने ट्वीट में कहा, 'महाराष्ट्र में इन दलित बच्चों का अपराध सिर्फ इतना था कि ये एक सवर्ण कुंए में नहा रहे थे। आज मानवता भी आखिरी तिनकों के सहारे अपनी अस्मिता बचाने का प्रयास कर रही है।' उन्होंने कहा , 'RSS : BJP की मनुवाद की नफरत की जहरीली राजनीति के खिलाफ हमने अगर आवाज नहीं उठाई तो इतिहास हमें कभी माफ नहीं करेगा।'

माकन के बाद शीला दीक्षित भी AAP पर हमलावर, बोलीं- केजरीवाल पढ़ें संविधान

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.