Monday, Aug 02, 2021
-->
rape with bengali girl who came to participate in farmer protest in tikri border pragnt

किसान आंदोलन में हिस्सा लेने आई युवती के साथ रेप, 4 किसान नेताओं सहित 6 पर FIR दर्ज

  • Updated on 5/10/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पिछले दिनों टिकरी बॉर्डर पर जारी किसान आंदोलन में हिस्सा लेने आई पश्चिम बंगाल की एक महिला के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया था। अब इस मामले में हरियाणा पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही कोरोना वायरस के लक्षण सामने आने के बाद महिला की अस्पताल में मौत हो गई थी।

कांग्रेस, एनसीपी ने कोरोना से निपटने के लिए ‘एक देश, एक नीति’ पर दिया जोर

युवती के पिता ने दर्ज करवाई FIR
महिला के पिता ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी से तब दुष्कर्म किया गया, जब वह किसानों का समर्थन करने के लिए एक संगठन के कुछ सदस्यों के साथ टीकरी बॉर्डर गई थी। अपनी शिकायत में युवती के पिता ने यह भी दावा किया कि उनकी  बेटी के साथ चार लोगों ने रेप किया है। बता दें कि युवती के पिता ने हरियाणा के बहादुरगढ़ पुलिस थाने में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।

चुनावों में हार की वजह का पता लगाएगी कांग्रेस, सोनिया बोलीं- चीजें करनी होंगी दुरुस्त

आंदोलन से जुड़े लोगों पर रेप का आरोप
युवती के पिता की शिकायत पर शहर थाना पुलिस ने इस मामले में टिकरी बॉर्डर पर किसान सोशल आर्मी चलाने वाले अनूप और अनिल मलिक समेत 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। बता दें कि आरोपियों में 2 महिलाएं भी शामिल हैं। पुलिस ने आईपीसी की धारा 365, 342, 354, 376 और 120 बी के तहत यह मामला दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। हालांकि इस मामले को लेकर किसान नेता लगातार अपना पल्ला झाड़ते नजर आ रहे हैं।

इंग्लैंड दौरे से पहले टीम इंडिया का Vaccination, कोहली ने लगवाया पहला डोज

हरियाणा पुलिस ने गठित की SIT
बताया जा रहा है कि युवती पेशे से आर्टिस्ट और डिजाइनर थी। वह आरोपियों के साथ बीते 10 अप्रैल को पश्चिम बंगाल से दिल्ली आई थी। इसके बाद वह इन्हीं लोगों के साथ ही टिकरी बॉर्डर भी पहुंची थी। एफआईआर के मुताबिक, किसान आंदोलन में भाग लेने के दौरान ही युवती के साथ रेप की घटना हुई। कोरोना के लक्षण दिखने के बाद युवती को 25-26 अप्रैल की रात उसे झज्जर जिले के बहादुरगढ़ में शिवम अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिसके बाद 30 अप्रैल को कोरोना संक्रमण से उसकी मौत हो गई। अस्पताल में ही युवती के साथ रेप की बात सामने आई थी। बता दें कि हरियाणा पुलिस ने मामले की जांच के लिए रविवार को विशेष जांच टीम (एसआईटी) गठित की।

देश में दिख रहा Vaccination का असर! 24 घंटे में आए 3.66 लाख नए मामले

हिंसा स्वीकार्य नहीं- संयुक्त किसान मोर्चा
बहादुरगढ़ के थाना प्रभारी निरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि युवती के पिता ने अपनी शिकायत में दावा किया है कि कुछ लोगों के साथ दोनों आरोपी पिछले महीने पश्चिम बंगाल गए थे। महिला किसान आंदोलन का समर्थन कर रही थी और उसने उन लोगों के साथ प्रदर्शन स्थल पर जाने की इच्छा प्रकट की थी। वहीं, संबंधित मामले की खबर के बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ हिंसा बिलकुल स्वीकार्य नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.