Friday, May 27, 2022
-->
reached delhi from uganda by hiding heroin-filled capsules in stomach

पेट में हेरोइन से भरे कैप्सूल छुपाकर युगांडा से पहुंचा दिल्ली

  • Updated on 1/24/2022

पेट में हेरोइन से भरे कैप्सूल छुपाकर युगांडा से पहुंचा दिल्ली
- बरामद हुए 7 करोड़ मूल्य के कुल 91 कैप्सूल, इसमें से 38 पेट मे थे

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।

आईजीआई एयरपोर्ट कस्टम की टीम ने एक अंतरराष्ट्रीय नशा तस्कर को पकड़ा। आरोपी अपने साथ हेरोइन से भरे कुल 91 कैप्सूल लेकर युगांडा के एन्तेबे इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दिल्ली पहुंचा । इसमे से 38 कैप्सूल वह अपने पेट मे छुपाकर लाया था। जिसे बाद में आरएमएल अस्पताल में एनीमिया देकर निकाला गया। 
कस्टम अधिकारी ने बताया कि आरोपी युगांडा का नागरिक है। वह 16 जनवरी को आईजीआई के इंटरनेशनल टर्मिनल 3 पर इथोपियन एयरलाइन की फ्लाइट संख्या ईटी  688 से पहुंचा था। इंटेलिजेंस की टीम ने बेहैवियर डिटेक्शन के माध्यम से आरोपी को पकड़ा था। जांच करने पर उसके बैग में छुपाकर रखे हुए 53 कैप्सूल मिले। इसके बाद उसे आरएमएल अस्पताल ले जाया गया, जहां एक्सरे में उसके पेट मे कैप्सूल दिखे। बाद में एनीमिया देकर 38 कैप्सूल निकले गए। मील कुल 92 कैप्सूल, जिनका कुल वजन 998 ग्राम निकाला। आकलन करने पर अंतरराष्ट्रीय मार्केट में मील हेरोइन की कीमत करीब 7 करोड़ रुपये आंकी गयी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.