Tuesday, Jun 22, 2021
-->
read-big-news-of-delhi-on-03-september-2018

जन्माष्टमी की धूम से लेकर राशनकार्ड लापता होने तक, पढ़ें दिल्ली की बड़ी खबरें

  • Updated on 9/3/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सुबह से लेकर शाम तक दिल्ली के माहौल में कई उथल-पुथल होती हैं जिसका असर हमारे जीवन पर भी पड़ता है। ऐसी हर खबर से जुड़े रहने के लिए पढ़िए दिल्ली की बड़ी खबरें।  

देश में पेट्रोल और डीजल के दम लगातार बढ़ते जा रहे हैं। रविवार के बाद अब सोमवार को भी लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। सोमवार के दिन पेट्रोल के दामों में 31 पैसे प्रति लीटर तो वहीं डीजल के दामों में 39 पैसे प्रति लीटर का उछाल देखने  को मिला है।

दिल्ली में सोमवार दोपहर बारिश ने लोगों के चेहरे खिला दिए। बारिश के चलते  चारों और वातावरण बेहद खुशहाल और सुहाना हो गया है। वहीं, रविवार की सुबह हुई बारिश ने जहां उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत दी वहीं अधिकांश इलाकों को डूबा दिया, आलम ये हुआ कि शहर की करीब 171 जगहों पर जलभराव जिसके कारण शहर में कई जगहों पर जाम की समस्या हुई। 

आज यानि सोमवार को देशभर में भगवान श्रीकृष्ण का जन्मदिन अर्थात जन्माष्टमी मनाई जा रही है। इस मौके पर दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। दिल्ली और नोएडा में कई जगह ट्रैफिक डायवर्जन रहेगा।इस मौके पर राजधानी के तमाम मंदिर दुल्हन की तरह सजे हुए हैं।

आज यानि सोमवार को देशभर में भगवान श्रीकृष्ण का जन्मदिन अर्थात जन्माष्टमी मनाई जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की देश को शुभकामनाएं दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। 

 बायोमेट्रिक मशीन (ई-पोस) लागू होने के बाद अचानक से ‘लापता’ हुए लगभग ढाई लाख राशनकार्डधारियों को लेकर बवाल अभी थमा नहीं है, जबकि दिल्ली सरकार ने एक आदेश पारित करके कहा है कि उन्हें तत्काल राशन कार्ड चालू करके राशन मुहैया कराया जाए।

 किसानों की दशा पर संघ की बैठक में भी विचार किया गया। बैठक में विभिन्न राज्यों से आए वरिष्ठ पदाधिकारियों ने भी किसानों के लिए सुधार की दिशा में और कार्य करने की आवश्यकता पर बल दिया। साथ ही आर्थिक स्थिति, शैक्षिक परिदृश्य, कृषि पर्यावरण व जल संरक्षण के मुद्दे पर भी प्रस्ताव रखा गया। 

किस प्रकार से सरकारी मशीनरी ही नहीं देश हित से जुड़ी बातों को दरकिनार करते हुए केवल अपने पसंद की बात को सर्वोपरि साबित करने का प्रयास अर्बन नक्सल में हो रहा है। इसकी जड़ें किस तरह से पढ़े-लिखे-संभ्रांत वर्ग के बुद्धिजीवियों को भी अपने चपेट में ले रही है, इन्हीं बातों को इंगित करते हुए अर्बन नक्सल पर सेमिनार आयोजित किया जाएगा। 

 

आज यानि सोमवार को देशभर में भगवान श्रीकृष्ण का जन्मदिन अर्थात जन्माष्टमी मनाई जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की देश को शुभकामनाएं दी। वहीं, लड्डू गोपाल के इस खास दिन लोगों की मंदिरों के अंदर काफी भीड़ और उत्साह जबरदस्त देखने को मिल रहा है।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.