Saturday, Jul 21, 2018

केजरीवाल सरकार की इन योजनाओं से लेकर अय्याश बाबा तक, पढ़ें दिल्ली की बड़ी खबरें

  • Updated on 2/13/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सुबह से लेकर शाम तक दिल्ली के माहौल में कई उथल- पुथल होती हैं जिसका असर हमारे जीवन पर भी पड़ता है। ऐसी हर खबर से जुड़े रहने के लिए पढ़िए दिल्ली की बड़ी खबरें।

Navodayatimes

एक बार फिर  जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश सहित पूरे उत्तर भारत में ठंड़ ने दस्तक दे दी है। पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में शीतलहर ने अपनी कहर बरपाना शुरू कर दिया है। सोमवार को जम्मू कश्मीर में हुई बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों के पारे में गिरावट दर्ज की गई। 

दिल्ली सरकार का 14 फरवरी 2018 को तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा होने जा रहा है। परंतु इससे पहले ही वह रविवार से विकास यात्राएं प्रारम्भ कर अपनी उपलब्धियों का ढोल पीटने लगी है। आम आदमी पार्टी के तीन साल पूरा होने पर बदरपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत एक विकास यात्रा निकाली गई।

 दिल्ली के अंदर रोड रेज में कांग्रेसी नेता विनोद मेहरा की हत्या के मामले में पुलिस ने घटना के चश्मदीद और विनोद मेहरा के भांजे की मदद से दो संदिग्धों का स्केच बनवाया है। वहीं, पुलिस चांज में यह बात सामने आई है कि हमलावर ईको वैन में सवार थे। इसी के चलते पुलिस ने दिल्ली में मौजूद करीब  30 हजार ईको वैन में से 100 वैन चालकों से पूछताछ की है। 

दिल्ली में चल रही सीलिंग से अभी तक सिर्फ व्यापारी ही सड़कों पर उतरे थे, लेकिन अब दिल्लीवासी भी सड़कों पर उतरने वाले हैं। क्योंकि अब रिहायशी प्रॉपर्टी के ग्राउंड फ्लोर पर बनी उस पार्किंग को सील किया जाएगा, जहां पार्किंग के बजाय उसका मिसयूज कर व्यापारिक गतिविधियां की जा रही हैं। 

धर्म की आड़ में महिलाओं और नाबालिग लड़कियों का यौन शोषण करने फर्जी बाबा वीरेंद्र देव दीक्ष‍ित के खिलाफ सीबीआई का शिकंजा और कसता जा रहा है। इसी के चलते सोमवार के दिन सीबीआई दिल्ली के विजय विहार इलाके में स्थित आश्रम में पहुंची। इस दौरान सीबीआई के साथ महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल और SFL की टीम भी वह पहुंची थी।

Navodayatimes

  पाकिस्तान में छपे जाली नोटों को दिल्ली-एसीआर में सप्लाई करने वाले एक शातिर बदमाश को स्पेशल सेल ने दबोचा है। पकड़े गए आरोपी की पहचान बिहार के मधुबनी निवासी मोहम्मद मुमताज अंसारी (48) के रूप में हुई है। इसके कब्जे से 2 हजार रुपए के 100 जाली नोट बरामद हुए। 

 ज्योति नगर इलाके में एक नवविवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। महिला के मायके वालों का आरोप है कि उसके ससुराल वाले दहेज के लिए परेशान करते थे जिसके चलते अनीता ने फांसी लगाई है। मृतका अनीता (29) का पिता दिल्ली पुलिस में एसआई है। 

प्रदेश भाजपा ने यमुना विहार में आज चाय और पकौड़ा पार्टी का आयोजन किया। पार्टी का आयोजन केन्द्र सरकार के प्रस्तावित बजट पर मंडल अध्यक्ष और निगम पार्षदों के साथ चर्चा के लिए किया गया। पकौड़ा और चाय पार्टी में प्रदेश पार्टी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने अपने संसदीय क्षेत्र के सभी मंडल अध्यक्षों एवं निगम पार्षदों को केन्द्र सरकार के बजट की खूबियां बताईं एवं बजट से मिलने वाले फायदों पर विस्तार से चर्चा की।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.