Monday, May 23, 2022
-->
read-big-news-of-delhi-on-19-march-2018

स्वाति मालीवाल के राजघाट पहुंचने से लेकर AAP के वार तक, पढ़ें दिल्ली की बड़ी खबरें

  • Updated on 4/19/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सुबह से लेकर शाम तक दिल्ली के माहौल में कई उथल- पुथल होती हैं जिसका असर हमारे जीवन पर भी पड़ता है। ऐसी हर खबर से जुड़े रहने के लिए पढ़िए दिल्ली की बड़ी खबरें ।

Navodayatimes

बच्चियों के बलात्कारियों को 6 महीने के भीतर फांसी हो, इस मांग को लेकर दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के अनशन का आज 7 वां दिन हैं। अपने अनशन के सातवें दिन भी स्वाति मालीवाल ने हिम्मत नहीं हारी।

 दिल्ली सरकार के सलाहकारों की नियुक्तियां रद्द करने पर आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं ने बुधवार को भी केंद्र सरकार पर निशाने साधे। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व सलाहकार राघव चड्ढा ने कहा कि सियासी द्वेष और दिल्ली सरकार में हो रहे जनहित के कार्यों को मोदी सरकार ठप करना चाहती है।

 राजधानी में पुलिस के तमाम दावों के बावजूद अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। बीते 24 घंटों के दौरान दो हत्याएं हो गईं और ये वारदातें उन इलाकों की हैं जहां पुलिस, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होने का दावा करती है। पहली वारदात में जहां बदमाशों ने बहन के सामने ही उसके भाई की गोली मारकर हत्या कर दी। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों विदेश यात्रा पर लंदन में है। जहां से उन्होंने बुधवार को 'भारत की बात सबके साथ' कार्यक्रम के द्वारा पूरी दुनिया को संबोधित किया। इसके बाद आज पीएम मोदी लंदन में ही कॉमनवेल्थ देशों की बैठक में हिस्सा लेने वाले है।

Navodayatimes

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस का आरोप है कि दिल्ली सरकार के 9 सलाहकारों की नियुक्तियों को रद्द किए जाने के पीछे भाजपा की केंद्र सरकार और आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार की मिलीभगत है। शुंगलु कमेटी ने 28 नवम्बर 2016 को अपनी रिपोर्ट दिल्ली के उपराज्यपाल को दे दी थी जिसमें दिल्ली सरकार द्वारा की गई 71 नियुक्तियों  में अनियमितताएं पाई गई थी ।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.