Wednesday, Jun 16, 2021
-->
read-big-news-of-delhi-on-28-april-2018

AIIMS के डॉक्टरों की हड़ताल से लेकर EDMC के नवनिर्वाचित मेयर तक, पढ़ें दिल्ली की बड़ी खबरें

  • Updated on 4/28/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सुबह से लेकर शाम तक दिल्ली के माहौल में कई उथल- पुथल होती हैं जिसका असर हमारे जीवन पर भी पड़ता है। ऐसी हर खबर से जुड़े रहने के लिए पढ़िए दिल्ली की बड़ी खबरें ।   

Navodayatimes

 एम्स के डॉक्टर शुक्रवार को हड़ताल पर बैठ गए। जिसके कारण मरीज दिनभर इलाज के लिए इधर-उधर भटकते रहे। फिलहाल आरोपी डॉक्टर को छुट्टी पर भेज दिया गया है बावजूद इसके डॉक्टरों की हड़ताल समाप्त करवाने की सारी कवायदें फेल हो गईं। पूरा विवाद एक डॉक्टर को थप्पड़ मारने से जुड़ा हुआ है।

  जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में विवेकानंद विचार मंच अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) द्वारा इन दा नेम ऑफ लव फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान हंगामा हुआ। दरअसल, यह फिल्म लव-जिहाद  पर आधारित थी। इसी वजह से यहां पर जेएनयू छात्र संघ और वामपंथी छात्रों द्वारा विरोध में प्रदर्शन किया जा रहा था।

 दिल्ली के लाल किले को कॉरपोरेट हाउस डालमिया ग्रुप ने गोद ले लिया। ये कॉन्ट्रैक्ट सरकार की स्कीम 'एडॉप्ट ए हेरिटेज' के अंतरगत हुआ है। डालमिया ग्रुप ने अप्रैल महीने में ये डील 25 करोड़ रुपए में की है और ऐतिहासीक स्मारक को गोद लेने वाला ये पहला कॉर्पोरेट ग्रुप बन गया।

 पूर्वी दिल्ली नगर निगम के नवनिर्वाचित महापौर बिपिन बिहारी सिंह ने औपचारिक रूप से पूर्वी दिल्ली नगर निगम के महापौर का पदभार ग्रहण किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने मजदूर से महापौर तक का सफर तय किया है। पूर्वी दिल्ली नगर निगम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान के साथ ही पूर्वी निगम को भ्रष्टाचार मुक्त व समृद्ध बनाने की दिशा में कार्य करेंगे।

Navodayatimes

फतेहपुरबेरी इलाके में दुकान बंद कर अपने कर्मचारी के साथ लौट रहे सत्यपाल और उनके कर्मचारी देवी लाल उर्फ काका को लूटपाट का विरोध करने पर बाइक सवार बदमाशों ने अंधाधुंध गोली मार दी। तीन गोली काका को लगी, जबकि एक गोली सत्यपाल को लगी है।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.