Sunday, Apr 18, 2021
-->
red fort violence delhi police released photo of 200 people involved in violence kmbsnt

Red Fort Violence: दिल्ली पुलिस ने जारी की हिंसा में शामिल 200 लोगों की तस्वीरें

  • Updated on 2/20/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दिन ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) की आड़ में लाल किले पर हुई हिंसा (Red Fort Violence) मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) अब आरोपियों की धर-पकड़ तेज करने वाली है। पुलिस ने हिंसा में शामिल 200 लोगों की तस्वीर जारी की है। ये तस्वीरें हिंसा की वीडियों से स्कैन कर निकाली गई हैं। पुलिस की मानें तो आरोपियों की पहचान की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। 

हाल ही में पुलिस ने लाल किले पर तलवार चलाने वाले को गिरफ्तार किया है। उसके पास से वो तलवार भी मिली है जिसे जब्त कर लिया गया है। एसीपी अत्तर सिंह के नेतृत्व में इंस्पेक्टर शिवकुमार, इंस्पेक्टर पवन कुमार और इंस्पेक्टर करमबीर की टीम ने पीतमपुरा से मंगलवार शाम को आरोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी का नम मनिंदर सिंह बताया जा रहा है। ये एक कार मकैनिक का काम करता है। पूछताछ के बाद इसकी निशानदेही पर स्वरूप नगर से 4.3 फीट की दो तलवारें बरामद की गई। 

गुरनाम सिंह चढूनी बोले- दिल्ली पुलिस अगर गिरफ्तार करने आए तो करें घेराव 

हिंसा में 500 पुलिस कर्मी हुए थे घायल
बता दें कि 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली की आड़ में जिस हिंसा को अंजाम दिया गया उसमें करीब 500 पुलिस कर्मी घायल हुए थे। उपद्रवियों ने पुलिस पर लाठी, डंडों, तलवार, भाले से हमला कर दिया था। वहीं दूसरी ओर पुलिस को किसी भी प्रकार की सख्त कार्रवाई के निर्देश नहीं थे क्योंकि रैली किसानों की थी। लेकिन इस रैली में कई उपद्रवियों ने पुलिस पर हमला किया जिससे पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हुए। 

26  जनवरी के दिन उपद्रवी लाल किले में घुस आए और वहां पर जमकर तोड़फोड़ की। पुलिसकर्मियों पर हमला किया और उनको बुरी तरह घायल कर दिया। इसके बाद उपद्रवियों ने वहां पर निशान साहेब का झंडा फहराया। इस हिंसा से जुड़े मुख्य आरोपी इस समय पुलिस की गिरफ्त में है। दीप सिद्धू, इकबाल सिंह समेत कई  बड़े आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा है और उनसे पूछताछ की जा रही है। जो अब भी फरार हैं पुलिस उनको जल्द ही पकड़ने का दावा कर रही है।

टूलकिट मामले में आरोपी दिशा रवि की न्यायिक हिरासत और आगे बढ़ी 

किसानों का आंदोलन जारी
वहीं दूसरी ओर किसानों का विरोध प्रदर्शन दिल्ली की सीमाओं पर लगातार जारी है। किसानों के आंदोनल का 87 वां दिन है और वो अपनी मांगो पर आज भी पहले दिन की तरह ही कायम हैं। वो तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं। किसानों ने सरकार को अक्टूबर तक समय दिया है, तब तक आंदोलन जारी रखने की बात कही है। 

ये भी पढ़ें:

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.