Thursday, Apr 15, 2021
-->
red fort violence january 26 sword wielding man was arrested by delhi police kmbsnt

Red Fort Violence: 26 जनवरी को लाल किले पर तलवार लहराने वाला गिरफ्तार

  • Updated on 2/17/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) की आड़ में लाल किले पर हुई हिंसा (Red fort Violence) मामले में दिल्ली पुलिस के हाथ एक और कामयाबी लगी है। पुलिस ने लाल किले पर तलवार चलाने वाले को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से वो तलवार भी मिली है जिसे जब्त कर लिया गया है। 

एसीपी अत्तर सिंह के नेतृत्व में इंस्पेक्टर शिवकुमार, इंस्पेक्टर पवन कुमार और इंस्पेक्टर करमबीर की टीम ने पीतमपुरा से मंगलवार शाम को आरोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी का नम मनिंदर सिंह बताया जा रहा है। ये एक कार मकैनिक का काम करता है। पूछताछ के बाद इसकी निशानदेही पर स्वरूप नगर से 4.3 फीट की दो तलवारें बरामद की गई। 

टूलकिट मामले में दिल्ली पुलिस की FIR में लगे हैं क्या आरोप? पढ़ें मुख्य बिंदु

दो तलवारें लहराते हुए नजर आया मनिंदर
पुलिस का कहना है कि 26 जनवरी के दिन लाल किले पर हुई हिंसा के दौरान के जो वीडियो सामने आए हैं उसमें मनिंदर सिंह दो तलवारें लहराते हुए नजर आ रहा है। इसके साथ ही वो लोगों को पुलिसकर्मियों पर हमला करने के लिए भी प्रेरित कर रहा है। इतना ही नहीं मनिंदर सिंह के फेसबुक अकाउंट से कई सारे भड़काउ पोस्ट भी मिले हैं। 

6 लोगों को ट्रैक्टर रैली में जाने के लिए उकसाया
बताया जा रहा है कि मनिंदर सिंघू बॉर्डर भी जाया करता था। उसने स्वरूप नगर के 6 अन्य लोगों को ट्रैक्टर रैली में शामिल होने के लिए उकसाया था। ये लोग सिंघू सीमा से मुकरबा चौक की ओर जाने वाले किसानों की ट्रैक्टर रैली के साथ निकले। रैली में शामिल होने से पहले ही मनिंदर सिंह ने अपने हाथ में दो तलवारें ले ली थीं। इसने अपने साथियों के साथ लाल किले में घुसकर तलवार बाजी की। इन्हें देख उपद्रवियों के हौंसले बढ़े और वो पुलिसकर्मियों पर हमला करने लगे। 

टूलकिट मामले में बड़ा खुलासा- शांतनु ने टिकरी बॉर्डर पर बिताए थे 8 दिन

तलवार प्रशिक्षण स्कूल चलाता है मनिंदर
इन्होंने लाल किले पर तोड़-फोड़ के लिए भी लोगों को उकसाया। मिली जानकारी के अनुसार मनिंदर सिंह स्वरूप नगर में अपने घर के पास एक खाली प्लॉट में तलवार प्रशिक्षण स्कूल भी चलाता है। उसके फोन में 26 जनवरी के दिन की गई तलवार बाजी की एक लंबी वीडियो भी मिली है। वहीं कई सारी तस्वीरें उसकी सिंघू बॉर्डर पर होने की तस्दीक भी करती हैं 

ये भी पढ़ें:

comments

.
.
.
.
.