Sunday, Sep 26, 2021
-->
red fort violence one lakh bounty arrested for hoisting flag in red fort kmbsnt

Red Fort Violence मामले में एक लाख का इनामी गुरजोत सिंह पंजाब से गिरफ्तार

  • Updated on 6/28/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 26 जनवरी के दिन ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा और झंडा फहराने के मामले में एक लाख का इमानी आरोपी पकड़ा गया है। इस वॉन्टेड आरोपी को दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने पंजाब से गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम गुरजोत सिंह है। इस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। स्पेशल सेल ने इसे पंजाब के अमृतसर से गिरफ्तार किया है। पुलिस इस आरोपी को अब दिल्ली लेकर आ रही है। 

किसान ट्रैक्टर रैली की आड़ में 26 जनवरी को दिल्ली के लाल किले पर हुई हिंसा मामले में पुलिस ने अपनी जो चार्जशीट दायर की है उसमें पुलिस ने दावा किया है कि लाल किले पर कब्जा करके वहां पर नया धरना स्थल बनाने की साजिश रची गई थी। लाल किले पर हुई हिंसा पूर्वनियोजित थी। ये अचानक से नहीं हुई थी। इस चार्जशीट पर 28 मई को सुनवाई होगी।

दिल्ली में छूट के साथ कोविड नियम सख्त, 31 मई से 20 जून तक कटे 87 हजार से ज्यादा चालान

13 आरोपी जमानत पर
अभिनेता दीप सिद्धू समेत कुल 16 लोगों को इस आरोपपत्र में आरोपी बनाया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दीप सिद्ध, इकबाल सिंह और मोहिंदर सिंह खालसा समेत 16 में से 13 आरोपी जमानत पर हैं। वहीं तीन आरोपी मनिंदर सिंह, खेमप्रीत सिंह और जबरजंग सिंह अभी न्यायिक हिरासत में है।  

पारदर्शिता के लिए Aadhaar को भूमि रिकॉर्ड से जोड़ेगी मोदी सरकार

कोई अचानक से हुई नहीं हुई थी हिंसा
पुलिस ने कहा है कि 26 जनवरी को हुई हिंसा कोई अचानक से हुई हिंसा नहीं थी। इसकी तैयारी पहले से ही हो चुकी थी। दंगाई हाथों में हथियार लिए लाल किले पर पहुंचे थे। उनके पास, हॉकी, तलवार, लाठी डंडे थे। करीब 300 उपद्रवी हाथों में तलवार लेकर वहां पहुचे थे। किसानों ने पुलिस से शांतिपूर्ण रैली करने की अनुमति मांगी थी, लेकिन उन्होंने रैली की आड़ में हिंसा को अंजाम दिया। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.