Monday, Aug 02, 2021
-->
republic day violence delhi police file supplementary charge sheet against deep sidhu rkdsnt

गणतंत्र दिवस हिंसा: दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू के खिलाफ दायर किया पूरक आरोप-पत्र

  • Updated on 6/17/2021


नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने अभिनेता-कार्यकर्ता दीप सिद्धू तथा अन्य के खिलाफ बृहस्पतिवार को पूरक आरोप-पत्र दायर किया। मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट गजेंद्र सिंह नागर नए आरोप-पत्र पर संज्ञान लेने के बिंदु के बारे में 19 जून को दोपहर दो बजे आदेश पारित करेंगे। 

राज्यपाल धनखड़ ने संवैधानिक मानदंडों का उल्लंघन किया, बंगाल वापस न आएं: TMC

अदालत ने कहा, ‘‘मामले के जांच अधिकारी ने उन प्रत्यक्षदर्शियों के नाम का जिक्र किया है जो हिंसा में गंभीर रूप से घायल हुए या जिनसे हथियार छीने गए।’’ उल्लेखनीय है कि इस वर्ष 26 जनवरी को केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शनकारी किसानों की ट्रैक्टर परेड में किसानों और पुलिस के बीच झड़प हो गई थी। किसान लाल किले में घुस गए थे और उन्होंने अनेक पुलिसकर्मियों को घायल कर दिया था। 

विदेशी विवि कोवैक्सीन लगवाने को टीकाकरण नहीं मान रहे हैं: एबीवीपी

मामले की जांच अपराध शाखा कर रही है। उसने 17 मई को 3,224 पन्नों का आरोप-पत्र दायर किया था और सिद्धू समेत 16 आरोपियों के खिलाफ मामला चलाने का अनुरोध किया था। हिंसा के मुख्य साजिशकर्ता सिद्धू को नौ फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने उस पर लाल किले में हंगामे को भड़काने का भी आरोप लगाया है। 

कांग्रेस ने की कुंभ में कोरोना जांच रिपोर्टों में हुए भ्रष्टाचार की उच्च स्तरीय जांच की मांग

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.