Tuesday, Oct 04, 2022
-->
retired-officer-jumped-to-death-from-16th-floor-due-to-lack-of-sleep-jumped-from-flat-balcony

रिटायर्ड अधिकारी ने नींद न आने पर 16वीं मंजिल से कूदकर जान दी, फ्लैट की बालकनी से लगाई छलांग

  • Updated on 8/18/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। रिटायर्ड अधिकारी ने बहुमंजिला इमारत की 16वीं मंजिल से कूदकर जान दे दी। अनिद्रा (नींद न आने) के कारण वह काफी समय से अस्वस्थ चल रहे थे। नींद न आने पर वह अक्सर रात्रि में फ्लैट की बालकनी में आकर टहला करते थे। घटना की सूचना पाकर पुलिस ने मौके पर जाकर जांच-पड़ताल की। 

घटनास्थल से सुसाइड नोट नहीं मिला है। बाद में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। गाजियाबाद के विजय नगर थानांतर्गत क्रॉसिंग रिपब्लिक में यह घटनाक्रम प्रकाश में आया है। पुलिस के मुताबिक क्रॉसिंग रिपब्लिक में पंचशील वेलिंगटन सोसाइटी है। 

19 मंजिला सोसाइटी में 16वीं मंजिल पर रिटायर्ड अधिकारी विनोद शंकर (65) सपरिवार रह रहे थे। एमटीएनएल से सीनियर सेक्शन सुपरवाइजर के पद से सेवानिवृत्त होने के बाद वह परिवार के साथ समय गुजार रहे थे। इस बीच पिछले करीब एक माह से वह अनिद्रा रोग की चपेट में आ गए। नींद न आने की वजह से परेशान रहने लगे। 

ऐसे में स्वास्थ्य खराब रहने लगा। पुलिस ने बताया कि वीरवार को तड़के लगभग 3 बजे वह फ्लैट की बालकनी में आकर टहलने लगे थे। इस दरम्यान उन्होंने बालकनी से कूदकर खुदकुशी कर ली। सोसाइटी परिसर में जोरदार आवाज सुनकर सिक्योरिटी गार्ड तुरंत दौड़ पड़े। सुरक्षा गार्डों ने पीड़ित परिवार को घटना की सूचना दी। 

उधर, सूचना मिलने पर पुलिस टीम ने मौका-मुआयना कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसएचओ योगेंद्र मलिक का कहना है कि घटनास्थल से सुसाइड नोट नहीं मिला है। मृतक के बेटे विक्रांत ने पिता को नींद न आने और तबीयत खराब रहने की जानकारी पुलिस को दी। 

पुलिस ने बताया कि विजय शंकर के परिवार में पत्नी के अलावा शादीशुदा बेटी और 3 बेटे हैं। बेटी भी इन दिनों पिता से मिलने आई हुई थी। हादसे के बाद से पूरा परिवार सदमे में है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.