Monday, May 16, 2022
-->
returning-their-happiness-to-the-family-by-handing-over-the-child

बच्चे को सौंपकर परिवार को उनकी खुशियां लौटाई

  • Updated on 11/30/2021

 
नई दिल्ली। टीम डिजिटल।  बुध विहार पुलिस ने ऑपरेशन मिलाप के तहत एक तीन साल के बच्चे को उसके परिवार वालों से मिलवाया है। जिसके बाद रोते-बिलखते परिवार के सदस्यों ने राहत की सांस ली और पुलिस टीम के अथक प्रयासों की सराहना की है।


पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बीते रविवार रात साढे आठ बजे नरेला इलाके में रहने वाले हरबंश ने नरेला थाने में अपने तीन साल के बेटे के घर के बाहर से अचानक लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। पुलिस ने तुरंत मामला दर्ज किया और बच्चे को तलाशने की कोशिश की।

बच्चे को तलाशने के लिये आसपास के थानों से भी मदद ली थी। बुध विहार थाने में तैनात हेड कांस्टेबल मासूम और महिला कांस्टेबल पूनम को भी बच्चे को तलाश ने का जिम्मा सौंपा गया। जो अभी तक कई परिवार वालों को उनकी खुशियां लौटा चुकी हैं। पुलिस टीम ने घर के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज  की जांच की, पीडि़त के दोस्त और परिवार के सदस्यों से पूछताछ की, बस स्टॉप, अस्पताल, रेलवे स्टेशनों आदि पर तलाशी ली।

काफी मशक्कत के बाद भोरगढ़, एनआईए, से बच्चे का पता लगाने के उनके प्रयास सफल रहे। जांच के दौरान पता चला कि घर लौटते समय बच्चा रास्ता भटक गया। लडक़े को मामले के संबंधित आईओ और माता-पिता को सौंप दिया गया है। उन्होंने दिल्ली पुलिस को धन्यवाद दिया।

काउंसलिंग के दौरान, लडक़े ने खुलासा किया कि वह बाहर गली में खेल रहा था लेकिन घर लौटते समय वह रास्ता भटक गया। पिता की भी उसी के अनुसार काउंसलिंग की गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.