Tuesday, Nov 30, 2021
-->
revealed-black-business-near-police-post-2-shopkeepers-arrested

खुलासा : पुलिस चौकी के पास काला कारोबार, 2 दुकानदार गिरफ्तार 

  • Updated on 10/28/2021

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। गाजियाबाद शहर में पुलिस चौकी से कुछ कदमों की दूरी पर प्रिंटर के नकली टोनर की बिक्री का कारोबार चल रहा था। नामी कंपनी के नाम पर यह गोरखधंधा हो रहा था। शिकायत मिलने पर पुलिस ने वीरवार को दुकान पर छापा मारकर 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। मौके से काफी संख्या में नकली टोनर बरामद किए गए हैं। आरोपियों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

सिहानी गेट थानांतर्गत पुराना बस अड्डा के पास सेंटर मार्केट है। इस मार्केट में प्रिंटर के नकली टोनर बेचने का कारोबार किया जा रहा था। पुलिस द्वारा छापामार कार्रवाई किए जाने से मार्केट में एकाएक हड़कंप मच गया। पुलिस ने मौके से 2 आरोपियों को दबोचा है। थाना प्रभारी देवपाल सिंह पुंडीर के मुताबिक सेंटर मार्केट में एम.के. इंटरप्राइजेज के नाम से दुकान है। इसके मालिक अनिल कुमार झा और एप्सन कंप्यूटर के मालिक गोपाल शर्मा को गिरफ्तार किया गया है। थाना प्रभारी का कहना है कि आई कंसलटेंट इंडिया प्राइवेट कंपनी के ऑपरेशन मैनेजर ने इस संबंध में शिकायत की थी।

आरोप है कि कैनन कंपनी के नाम पर नकली टोनर व कार्टेज खरीद कर असली टोनर के मूल्य पर बेचे जा रहे थे। पुलिस ने वहां से बड़ी संख्या में नकली टोनर व अन्य सामान बरामद किया है। दुकान पर ताला डाल दिया गया है। खास बात यह है कि यह दुकान पुराना बस अड्डा पुलिस चौकी से चंद कदमों की दूरी पर है। चौकी के समीप नकली सामान की बिक्री धड़ल्ले से होती रही, मगर पुलिस को कोई भनक नहीं लग पाई थी। यदि आई कंसलटेंट इंडिया की तरफ से शिकायत नहीं मिलती तो आरोपी यह गैरकानूनी कारोबार जारी रखते। उधर, पुलिस का कहना है कि आरोपियों से पूछताछ चल रही है। आरोपियों के विरूद्ध कॉपीराइट एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.