Wednesday, Dec 11, 2019
rmp doctor shot dead during police custody at police station in punjab

पंजाब: थाने में RMP डॉक्टर की गोली लगने से मौत, परिवार ने पुलिस पर लगाया हत्या का आरोप

  • Updated on 8/7/2019

नई दिल्ली/टीम डि़जिटल। पंजाब(Punjab) के लुधियाना के खन्ना इलाके में पुलिस कस्डटी में एक आरोपी की गोली लगने से मौत हो गई, जिसके बाद मृतक के परिजनों ने पुलिस(Police) पर युवक की हत्या का आरोप लगाया है। मृतक के परिजनों का आरोप है कि थाने में पुलिसकर्मियों ने युवक की गोली मारकर हत्या कर दी, जिसके बाद अब वह इस पूरे मामले को आत्महत्या का रूप देने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं पुलिस का कहना है कि युवक ने आत्महत्या की है। मामले की गंभीरता को देखते हुए ज्यूडिशियल जांच के आदेश दिए गए हैं, ताकि मामले की सही से जांच हो सके।

अनुच्छेद 370 हटते ही जम्मू-कश्मीर में इस कंपनी ने हेलमेट फैक्ट्री लगाने की योजना बनाई

घटना लुधियाना(Ludhiana) के खन्ना इलाके के समराला थाने की है, जहां एक युवक की थाने में हवालात में बंद रहने के दौरान गोली लगने से हुई मौत के बाद सनसनी फैल गई। ऐसे में एक ओर जहां युवक के परिजन इस मामले में पुलिस को युवक की हत्या का दोषी ठहरा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ पुलिस अपने आप को निर्दोष साबित करने में लगी है। बता दें दो दिनों पहले ही समराना पुलिस ने मंजलिया गांव के निवासी डॉ नरदीप सिंह को नशीली दवाइयां बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

डाक विभाग में दसवीं पास के लिए निकलीं बंपर नौकरियां, यहां जानें डिटेल

पुलिस का कहना है कि समराथा थाने के एएसआई राजिंदर सिंह नरदीप को अदालत में पेशी के लिए हवालात से निकालकर कमरे में पूछताछ करने के लिए लाए थे, कि तभी वह कुछ कागज उठाने के लिए नीचे झुके तो युवक ने उनकी सर्विस रिवॉल्वर उठा ली और खुद को गोली मार ली।

अनुच्छेद 370 हटने के बाद पाकिस्तान में छाया 'अखंड भारत'

जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं मामले के सामने आने के बाद प्रशासन में भी हड़कंप मच गया है और नरदीप सिंह के परिजनों ने भी पुलिस अधिकारियों पर सुनियोजित तरीके से नरदीप को मारने का आरोप लगाया है। 

हाईकोर्ट के आदेश के बाद बंद तो हुआ दरियागंज बुक मार्केट, लेकिन खड़े हुए कई सवाल

घटना के सामने आने के बाद नरदीप के परिजनों ने लुधियाना-चंडीगढ़ हाईवे पर हंगामा कर दिया, जिससे हाईवे पर कई घंटो जाम लगा रहा। परिजनों ने एएसआई राजिंदर सिंह के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है। मिली जानकारी के मुताबिक मृतक निरदीप सिंह (45) मंजाली कलां में अपना क्लीनिक चलाते थे।

ब्याज दरों में छूट का लाभ ग्राहकों तक पहुंचाने में नाकामयाब रहे बैंक : शशिकांत दास

नरदीप को पुलिस ने नशीली दवाइयां बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया था, जिसके चलते नरदीप की मंगलवार को कोर्ट में पेशी होनी थी और उससे पहले ही यह घटना घट गई। एसपीडी ने बताया कि मामले की जांच के लिए स्पेशल पुलिस टीम का गठन किया गया है।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.