Tuesday, Jul 23, 2019

आरपीएफ कांस्टेबल ने प्रेमिका के साथ रचा षडयंत्र, एक साथ कर डाली दो हत्या

  • Updated on 7/1/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सोनीपत पुलिस ने 29 वर्षीय रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ -RPF) के कर्मचारी को प्रेमिका  के साथ मिलकर पत्नी गायत्री की हत्या करने और उसकी प्रेमिका के पति जय सिंह की हत्या करने के आरोप में शनिवार देर रात गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी की पहचान नाहारा गांव के रहने वाले रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ -RPF) आरपीएफ कॉन्स्टेबल नवीन के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा कि उसकी प्रेमिका रेखा जो कथित तौर पर अपराध में शामिल थी, अभी भी फरार है।

विकास चौधरी के मर्डर मामले में नया खुलासा, गैंगस्टर की बीवी समेत 2 गिरफ्तार

मृतक के बाप ने लिखवाई रिपोर्ट 

सूत्रों के अनुसार, अपराधी नवीन के ससुर, महावीर सिंह ने इस मामले में शिकायत दर्ज की। उनकी दो बेटियों गायत्री और मीना ने छह साल पहले नाहरा गांव के भाइयों नवीन और विकास से शादी की थी।

उन्होंने कहा,“28 मई को, मुझे विकास ने फोन करके यह कहा कि गायत्री को दिल का दौरा पड़ा गया था इसलिए उसका अस्पताल में इलाज चल रहा हैं। बाद में उसने हमें बताया गया कि डॉक्टर उसकी जान बचाने में विफल रहे। हालांकि मुझे नवीन के झूठ बोलने का शक था लेकिन परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों के दबाव में हमने अपनी बेटी का अंतिम संस्कार कर दिया।"

रामपुर में एनकाउंटर मे एक बदमाश घायल

आरपीएफ कांस्टेबल नवीन के थे रेखा के साथ अवैध संबंध

अपराधी नवीन के ससुर, महावीर सिंह ने  बात का भी खुलासा किया की उनके दामाद के किइस महिला के साथ अवैध सम्बन्ध भी थे।

उन्होंने कहा,"मेरी बेटी की मृत्यु के कुछ दिनों बाद, हमें पता चला कि मेरे दामाद नवीन का रेखा नाम की एक महिला के साथ अवैध संबंध था, जो उसी के गांव की है। हमें यह भी पता चला कि दोनों ने मेरी बेटी की मृत्यु से कुछ दिन पहले ही एक मंदिर में शादी कर ली थी।

मृतक के बाप ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी की मौत के लगभग 15 दिन बाद,रेखा के पति जय सिंह की गला दबाकर हत्या हा गई थी। इस हत्या को अंजाम देने के बाद, रेखा ने सभी को इस बात को आत्महत्या का नाम देकर बात को रफा दफा कर दिया था।

शादी के बाद किया कैद, आयोग ने छुड़वाया

फ़ोन पर मिले कुछ ऐसे सूत्र

शक होने पर नवीन के ससुराल वालों ने अपनी बेटी की मृत्य के नवीन की छानबीन की। इसी दौरान उन्हें नवीन के फ़ोन में कुछ ऐसे सूत्र मिल गए जिस्सेरी उनका शक यकीन में बदल गया।

एक फ़ोन रिकॉर्डिंग में नवीन की प्रेमिका रेखा ने नवीन को हत्या करने के लिए अपने पापा की मदद लेने को कहा था। उसे यह कहते हुए सुना गया,"यदि आप अकेले ये काम नहीं कर सकते हो तो पापा एक आदमी को जानते है जो ये काम करने में तुम्हारी मदद कर सकता हैं।

इस बात को जब रेखा के घरवालों से पता किया गया तो यह बात सामने आई कि रेखा के पिता की मौत तो कई साल पहले हो गई थी।

दवा बनाने वाली अवैध फैक्ट्री से 100 करोड़ की ब्राउन शुगर जब्त, एक महिला समेत तीन लोग गिरफ्तार

आरपीएफ कांस्टेबल नवीन की सहेली ने किया खुलासा

नाहरा गाँव की रहने वाली एक महिला ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि नवीन जब रेखा के संपर्क में आया, जब वह रेलवे की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रही थी।

उसने बताया की,"नवीन ने अपनी पत्नी और अपनी प्रेमिका के पति को थी ताकि नवीन और रेखा दोनों एक साथ शादी करके साथ रह सकें। "

सोनीपत के डीएसपी हरेंद्र कुमार ने कहा कि उन्होंने शनिवार देर रात नवीन को गिरफ्तार कर लिया था उसकी प्रेमिका रेखा अभी फरार है। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता के धारा 120-बी - आपराधिक साजिश (120-B (criminal conspiracy), 201-साक्ष्य मिटाने के कारण (Causing disappearance of evidence), 302 -हत्या की सजा (punishment for murder) और 497 जिसमें किसी अन्य व्यक्ति की पत्नी के साथ संभोग किया करना आदि के अंदर उससे गिरफ्तार किया हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.