Thursday, Aug 18, 2022
-->
rs-49-59-lakh-blown-from-the-account-of-rbl-bank-account-holders

आरबीएल बैंक के खाताधारकों के खाते से उड़ाए 49.59 लाख रुपए

  • Updated on 6/28/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे नोएडा में साइबर ठगों ने आरबीएल बैंक के खाताधारकों के बैंक में पंजीकृत मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी बदलकर उनके खातों से 49.59 लाख रुपए की ठगी कर ली। जब खाताधारकों ने खाते का बैलेंस चेक किया तो वह बैंक पहुंचे। बैंक ने जांच की तो सारे फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ। इसको लेकर बैंक अधिकारी ने अज्ञात के खिलाफ थाना सेक्टर 20 में मुकदमा दर्ज कराया है।

पुलिस के मुताबिक निखिल छारवाल सेक्टर 18 स्थित आरबीएल बैंक में असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट हैं। उनका कहना है कि साइबर ठगों ने उनके बैंक के खाताधारकों के पंजीकृत मोबाइल नंबर और ईमेल एड्रेस को बदल दिया। इसके बाद आरोपियों ने खाताधारकों के खातों से 49 लाख 59 हजार रुपए निकाल लिए। कई खाताधारकों के पास काफी दिनों तक मोबाइल पर ट्रांजेक्शन का मैसेज नहीं आया। जब उन्होंने अपने खाते का बैलेंस चेक किया तो उसमें से सारा पैसा गायब था। फिर पीडि़त बैंक पहुंचे और मामले की शिकायत की। तब बैंक ने अपने स्तर पर जांच की तो पता चला कि जालसाजों ने पीडि़तों के बैंक में पंजीकृत मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी बदलकर खाते से रुपए निकाले है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफ  मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आरोपियों के साथ संबंधित बैंकों के किसी कर्मचारी के मिले होने की आशंका 
नोएडा जोन एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि ठगों ने आरबीएल के अलावा अन्य बैंकों के खाताधारकों के साथ भी ठगी की है। शक है कि आरोपियों के साथ संबंधित बैंकों का भी कोई कर्मचारी मिला हुआ है। उसी ने खाताधारकों की गोपनीय जानकारी ठगों को दी। इस जानकारी के माध्यम से आरोपियों ने सारे फर्जीवाड़े को अंजाम दिया। पुलिस ने मामले में बैंक के अधिकारियों से भी पूछताछ की है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.