Sunday, Jan 23, 2022
-->
sachin-waje-appeals-for-transfer-to-mumbai-hospital-in-antalia-bomb-mansukh-case-rkdsnt

‘एंटलिया’ बम प्रकरण में सचिन वाजे ने मुंबई के अस्पताल में ट्रांसफर करने की अपील

  • Updated on 9/8/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ‘एंटलिया’ बम प्रकरण एवं मनसुख हिरन हत्याकांड में मुख्य आरोपी मुंबई के बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाजे ने यहां की एक विशेष एनआईए अदालत में ठाणे के भिवंडी स्थित एक अस्पताल से मुंबई के अस्पताल में स्थानांतरित करने की अर्जी दी है। वाजे ने मंगलवार को दाखिल आवेदन में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की विशेष अदालत से उन्हें इलाज एवं सर्जरी के वास्ते मुंबई के एक अस्पताल में स्थानांतिरत करने का निर्देश देने का अनुरोध किया है। उनके वकील ने यह जानकारी दी और यह भी बताया कि वाजे की अर्जी पर बृहस्पतिवार को सुनवाई होगी। 

अनिल घनवत का दावा- कृषि कानूनों को लेकर SC कमेटी की रिपोर्ट सौ फीसदी किसानों के पक्ष में 

एनआईए अदालत ने वाजे को 30 अगस्त को हृदयरोग का इलाज कराने के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती हो जाने की अनुमति दी थी। उससे पहले वाजे ने अदालत से कहा था कि वह ‘दूसरा स्टैन स्वामी’ नहीं बनना चाहते हैं। एलगर-माओवादी लिंक मामले के आरोपी स्वामी की स्वास्थ्य अधार पर जमानत का इंतजार करते हुए इस जुलाई में हिरासत में मौत हो गयी थी। 

फैसला लिखना कला है, इसमें कानून और तर्क का कुशल समावेश शामिल है: सुप्रीम कोर्ट 

अदालत की अनुमति के बाद वाजे को भिवंडी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह औ अन्य नौ आरोपी फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। वाजे को सहायक पुलिस निरीक्षक के पद से बर्खास्त कर दिया गया है। दक्षिण मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास ‘ एंटीलिया’ के पास 25 फरवरी को एक गाड़ी मिली थी जिसमें विस्फोटक थे। ठाणे के व्यापारी मनसुख हिरेन पांच मार्च को एक नाले में मृत पाये गये थे, हिरन ने इस गाड़ी का मालिक होने का दावा किया था। 

दिल्ली दंगों की ढुलमुल जांच को लेकर कोर्ट ने पुलिस आयुक्त अस्थाना को चेताया 

पिछले सप्ताह विशेष अदालत में दाखिल आरोप पत्र में एनआईए ने कहा था कि वाजे ने ‘सुपरकॉप’ की छवि फिर हासिल करने के लिए अंबानी के घर के समीप यह गाड़ी खड़ी कर दी जिसमें विस्फोटक थे। एनआईए ने कहा कि हिरेन की हत्या इसलिए की गयी क्योंकि वाजे ने उसे इस साजिश में ‘कमजोर कड़ी’ समझा था। 

RSS ने इंफोसिस की अलोचना करने वाले पांचजन्य के लेख से अपना पल्ला झाड़ा

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.