Friday, Sep 30, 2022
-->
sandeep nair and swapna suresh accused in judicial custody till 21 august sohsnt

Kerala Gold Smuggling Case: 21 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में आरोपी संदीप नायर और स्वप्ना सुरेश

  • Updated on 8/1/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केरल में सोने की तस्करी के मामले में आरोपी स्वप्ना सुरेश और संदीप नायर को 21 अगस्त तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। मिली जानकारी के मुताबकि, कल इन दोनों का कोरोना संक्रमण टेस्ट किया जाएगा उसके बाद एर्नाकुलम जिले की जेल में रखा जाएगा।

दिल्ली: ACP संकेत कौशिक को ट्रक से टक्कर मार कर फरार होने वाला ड्राइवर गिरफ्तार


एनआईए कर रही है मामले की जांच
सोना तस्करी के इस मामले में आरोपी स्वप्ना और सुरेश के लिंक राज्य के मुख्यमंत्री पी विजयन से जुड़े बताए जा रहे हैं। इन दोनों आरोपियों के साथ-साथ सीएम के ड्राइवर और चपरासी का भी तस्करी के इस मामले में नाम शामिल है। मामले को गंभीरता से लेते हुए गृहमंत्री अमित शाह न इसकी जांच एनआईए को सौंप दी। एनआईए की जांच में टेरर फंडींग से जुड़े होने की बात भी सामने आई है।

दिल्ली हिंसा में HC ने पूर्व पार्षद इशरत जहां की याचिका को किया खारिज

इन लोगों पर मामला दर्ज
दरअसल, बीते पांच जुलाई को तिरुअनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क विभाग ने 30 किलोग्राम सोने की एक खेप को जब्त की थी। इसे यूएई के महावाणिज्य दूतावास के एक राजनयिक के नाम एयर कार्गो के जरिए भारत भेजा गया था। अब इस मामले में एनआईए आरोपी सारिथ, स्वप्ना सुरेश, संदीप नायर और फैजल फरीद पर मामला दर्ज कर चुकी है। मामले के 13 आरोपितों को सीमा शुल्क विभाग ने और दो को एनआईए ने हिरासत में ले लिया है।

नौसेना में 6.76 करोड़ का घोटाला, CBI ने चार राज्यों के 30 ठिकानों पर की छापेमारी

करीब 15 करोड़ है सोने की कीमत
तिरुअनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से जब्त किए गए इस सोने की कीमत करीब 15 करोड़ बताई जा रही है। इस सोने को ऐसी जगह पर छिपा कर लाया जा रहा था, जहां बिस्किट, नूडल्स आदि का सामान रखा जाता था। इस मामले की जानकारी कस्टम को पहले ही लग चुकी थी, ऐसे में समय रहते सोने को जब्त कर लिया गया। एनआईए ने तस्करी के इस मामले में आरोपी स्वप्ना सुरेश, फाजिल फरीद और संदीप नायर को गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम 1967 के तहत एफआईआर दर्ज कर लिया है।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.