Monday, Oct 22, 2018

सतपाल मामले में गुरुवार को आएगा फैसला, हिसार जिले में धारा 144 लागू

  • Updated on 10/10/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गुरुवार को रामपाल पर हरियाणा के बरवाला के सतलोक आश्रम मामले में फैसला आने वाला है। इससे पहले ही पुलिस ने किसी अनहोनी के अंदेशे के चलते सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। जिसके चलते पूरे हिसार जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके अलावा कोर्ट के चारो और तीन किलोमीटर का सुरक्षा घेरा बनाया गया है।  

#Titli: प्रचंड वेग से तट की ओर बढ़ रहा तूफान, ओडिशा सरकार ने खाली कराये स्थान

इसके अलावा कई जगहों पर रुट डाईवर्ट कर दिए गए हैं। आपको बता दें कि दिल्ली रोड, राजगढ़ रोड और साउथ बाईपास पर रूट डायवर्ट किया जाएगा। दरअसल कोर्ट में सुनवाई के 48 घंटे पहले से ही जिले की सभी सीमाएं सील कर दी गई है। इसमें किसी भी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है। पुलिस को संसय है कि इस जगह पर भी पंचकुला के जैसे हालात ना हो जाएं। 

कतर में पतंजलि के उत्पादों की बिक्री पर लगी रोक, यह है पूरा मामला

आपको बता दें कि प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि फैसले के बाद रामपाल के 10 से 20 हजार श्रद्धालु कोर्ट परिसर, सेंट्रल जेल, लघु सचिवायल, टाउन पार्क और रेलवे स्टेशन जैसी जगहों पर एकत्रित हो सकते हैं और कानून विवस्था को बिगाड़ने की कोशिस भी कर सकते हैं। इसके लिए  जिले के 1300 पुलिसकर्मियों और बाहरी जिलों के 700 जवानों को ड्यूटी में तैनात किया गया है। 

इसके अलावा हरियाणा पुलिस के 12 SP और अन्य जिलों के डीएसपी को भी हिसार में सुपक्षा विवस्था मुस्तैद रखने के लिए तैनात किया गया है। इसके अलावा अलावा 5 पैरा-मिलिट्री फोर्से और RAF की कंपनियों को इसकी सुरक्षा के लिए बुलाया गया है। 

बता दें कि सतलोक आश्रम हत्या मामलों में 11 अक्टूबर को फैसला आना है। प्रशासन ने फैसले को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। बरवाला के सतलोक आश्रम प्रकरण में हत्या के दो मुकदमों की सुनवाई अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय पराशर सेंट्रल जेल वन में कर रहे थे। उनका पिछले दिनों यहां से तबादला हो गया। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.