Saturday, Jan 22, 2022
-->
school-children-made-aware-of-road-safety-on-virtual-platform

वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर स्कूली बच्चों को किया सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक

  • Updated on 9/29/2021

वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर स्कूली बच्चों को किया सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक

- दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के इस अभियान में दिल्ली के चार स्कूलों के 299 बच्चे व 20 शिक्षक शामिल

- बच्चों को यातायात के नियमों के साथ ही कोविड सुरक्षा की भी दी गई जानकारी

 

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।

 

बढ़ते हादसों पर रोक लगाने के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस लगातार लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करती रही है। इसी के तहत इस अभियान से स्कूली बच्चों को भी जोड़ा जा रहा है। पर संक्रमण के दौरान सोशल डिस्टेंस को देखते हुए, इस अभियान को वर्चुअल प्लेट फॉर्म आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम ट्रैफिक पुलिस के रोड सेफ्टी सेल की ओर से आयोजित किया गया था।

इसी के तहत ट्रैफिक पुलिस की ओर से बुधवार को स्कूली बच्चों के लिए ऑनलाइन वर्चुअल जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में दिल्ली के चार स्कूल एस के वी जीटीबी नगर, जिजीएसएस राम नगर, एसडी पब्लिक स्कूल मोती नगर और जीबी एस एस स्कूल मजनू का टिला कुल 299 छात्र शामिल हुए। इसने साथ ही इन स्कूलों के 20 शिक्षक भी कार्यक्रम में उपस्थित थे। 

कार्यक्रम के दौरान सबसे पहले पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन सेल की ओर से डिसप्ले वैन के माध्यम से स्कूली छात्रों को सड़क सुरक्षा के बारे में बताया गया। बच्चों को इसे लेकर वीडियो और विशेष रूप से बनाये कई स्लाइड्स भी दिखाए गए। साथ ही बच्चों को संक्रमण से बचाव को लेकर अपनाए जाने वाले उपायों के बारे में भी जानकारी दी। 

इसके साथ ही बच्चों के साथ पुलिस टीमों ने आईएसबीटी सराय कालेखां में वहां चालकों को जागरूक किया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.