Sunday, Dec 04, 2022
-->
security-personnel-will-be-deployed-outside-the-corporation-s-schools

निगम के स्कूलों के बाहर सुरक्षाकर्मियों की होगी तैनाती

  • Updated on 5/7/2022

निगम के स्कूलों के बाहर सुरक्षाकर्मियों की होगी तैनाती
पूर्वी निगम के 150 स्कूलों में होगी सुरक्षाकर्मियों की तैनाती

 

पूर्वी दिल्ली 7 मई (नवोदय टाइम्स): स्कूल में छात्राओं से अश्लील हरकत की घटना के बाद पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने अपने विद्यालयों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने का निर्णय किया है। भजनपुरा के स्कूल में शनिवार से ही सुरक्षाकर्मियों की तैनाती कर दी गई है।  पूर्वी दिल्ली नगर निगम के पास कुल 354 विद्यालय हैं। इनमें से 150 स्कूलों में सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की जाएगी।

पूर्वी निगम के स्थायी समिति अध्यक्ष बीर सिंह पंवार ने बताया कि निगम आयुक्त संजय गोयल के पास इसकी फाइल भेजी है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा कर्मियों की तैनाती जल्द से जल्द करने के लिए कहा गया है।

पूर्वी निगम के विद्यालयों में सुरक्षा कर्मियों की तैनाती का फैसला पुराना है, लेकिन फंड की कमी के कारण इसे लागू नहीं किया गया। महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल ने कहा है कि बच्चों की सुरक्षा के प्रति किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, चाहे कितना भी बड़ा अधिकारी क्यों न हो, सबके खिलाफ  कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ  शीघ्रता से जांच करते हुए कार्रवाई की गई है।

बता दें कि पूर्वी निगम के द्वारा ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में स्कूल की प्रधानाचार्या संध्या शर्मा, कक्षा अध्यापिका वंदना को निलंबित कर दिया है जबकि अनुबंधित अध्यापिका रूपमा मीणा को बर्खास्त कर दिया है। इसके अतिरिक्त विद्यालय निरीक्षक व एक अन्य अध्यापिका को शोकॉज नोटिस जारी किया है। व उपनिदेशक शिक्षा विभाग अंबुज कुमार को चेतावनी दी गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.