Wednesday, Jul 06, 2022
-->
shaheen-bagh-drugs-case-four-accused-sent-to-7-day-remand

शाहीन बाग ड्रग्स केस: चारों आरोपियों को 7 दिन की रिमांड में भेजा                     

  • Updated on 4/30/2022

शाहीन बाग ड्रग्स केस: चारों आरोपियों को 7 दिन की रिमांड में भेजा                     
 

नई दिल्ली, 30 अप्रैल (नवोदय टाइम्स): दिल्ली के शाहीन बाग ड्रग्स केस में नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की गिरफ्त में आए चारों आरोपियों को अदालत ने 7 दिन रिमांड में भेज दिया है। गिरफ्तार किए गए चारो आरोपियों में से दो अफगानिस्तान मूल के नागरिक हैं और दो भारतीय नागरिक हैं। एनसीबी की टीम इन चारों से पूछताछ में ये जानना चाहती है कि इस ड्रग्स सिंडिकेट के पीछे और कौन.कौन लोग हैं और दुबई से जो ऑपरेट कर रहा है वो कौन है। एनसीबी के अधिकारियों का कहना है कि अगर इस मामले में प्रवर्तनन निदेशालय की मदद की जरूरत पड़ी तो वो भी ली जाएगी।

गौरतलब है कि एनसीबी ने जामिया नगर स्थित शाहीन बाग में एक मकान से बुधवार को हाई क्वालिटी वाली 50 किलोग्राम हेरोइन, 47 किलोग्राम मादक पदार्थ, 30 लाख रुपये नकद, नोट गिनने की मशीन और कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए थे। इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था।

ब्यूरो के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ के आधार पर तीन और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में एक भारतीय और दो अफगानस्तिानी नागरिक शामिल हैं। इन्हें उत्तर प्रदेश और दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है।  

एनसीबी के महानिदेशक एसएन प्रधान ने कहा कि इस मामले के आतंकवाद से संबंधित होने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है और एजेंसी सभी पहलुओं की जांच कर रही है। एनसीबी ने वीरवार को कहा था कि जामिया नगर के शाहीन बाग इलाके में छापेमारी के बाद हाई क्वालिटी की करीब 50 किलोग्राम ड्रग्स जब्त की गई थी।

इस ड्रग्स को फ्लिपकार्ट और अन्य ई.कॉमर्स कंपनियों के गत्ते के बने पैकेटों में रखा गया था। एजेंसी मामले की आगे की जांच कर रही है। एजेंसी पूरे नेटवर्क का पर्दाफाश करने के लिए छापेमारी कर रही है और पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और दिल्ली में गैंग के लोगों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।  
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.