खुदकुशी मामले में SHO का तबादला, जांच के बाद दोनों पुलिसकर्मियों का किया गया ट्रांसफर

  • Updated on 12/7/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोटला मुबारकपुर इलाके में 12 अक्टूबर को सुदीप बाधवना खुदकुशी मामले में विजलेंस जांच रिपोर्ट आने के बाद कोटला मुबारकपुर एसएचओ समेत एक सब इंस्पेक्टर पर आलाधिकारी की गाज आखिरकर गिर गई। 
मिली जानकारी के मुताबिक है कि एसएचओ वीकेपीएस यादव और सब इंस्पेक्टर राजेश का ट्रांसफर कर कर दिया है।

हालांकि घटना सामने आने के बाद से ही कोटला मुबारकपुर के एसएचओ छुट्टी पर चले गए थे। डीसीपी विजय कुमार ने मामले की पुष्टि की है। हालांकि उन्हें अभी कोई अधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। करीब 56 दिन तक जांच के बाद यह आदेश दिया गया है। लेकिन इस आदेश के बाद भी परिजनों ने एसएचओ को बचाने का आरोप लगाया है।

दिल्ली के प्राइवेट स्कूल में 5 साल की मासूम से छेड़छाड़, मामला दर्ज

उनका कहना है कि जिस अधिकारी के कारण उनके भाई ने अपनी जान दे दी। उसका बस ट्रांसफर कर मामले को शांत करने का काम किया गया है। इस थाने में काम करे या उस थाने में इससे क्या फर्क पड़ता है? उन्होंने सीधे एसएचओ यादव और सब इंस्पेक्टर को बचाने का आरोप लगाया है।

पुलिस ने अबतक उनके भाई की खुदकुशी का मामला दर्ज नहीं किया है। यही नहीं न्याय के लिए परिवार राजनिवास गया था, तब विजलेंस जांच के लिए मामला भेजा गया। उसके बाद भी अभी तक अन्य आठ पुलिसकर्मियों के खिलाफ केवल विजलेंस जांच ही चल रही है,मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

सुनंदा पुष्कर कांड : स्वामी की अर्जी का थरुर और पुलिस ने किया विरोध

ज्ञात हो कि गत 12 अक्तूबर को टी ब्लॉक अर्जुन नगर कोटला मुबारकपुर में रहने वाला संदीप वाधवना ने अपने कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। खुदकुशी से पहले एक सुसाइड नोट लिखा था, जिसमें उसने लिखा था कि उसकी मौत के जिम्मेदार कोटला के एसएचओ यादव हैं।

चुरी बोले- यूपी में सांप्रदायिक हिंसा के आरोपियों को बचा रही है योगी सरकार

पुलिस ने उस वक्त सुसाइड नोट कब्जे में लेकर मामले को गे्रटर कैलाश थाने को सौंप दिया था। बाद में मामला विजलेंस में भेज दिया गया था। उस वक्त भी एसएचओ पर उसे और उसके परिवार को फर्जी मुकदमे में फंसाने की बात कही थी। पुलिस भी जांच के दौरान बताया कि सुदीप पर 2017 में लूट और चोरी के एफआईआर दर्ज है। इस केस में उसकी बहन और पिता भी आरोपी हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.