Sunday, Feb 05, 2023
-->
shraddha-murder-case-12-december-decide-whether-shraddha-was-murdered-or-not-

श्रद्धा हत्याकांड: तारिख 12 दिसम्बर तय करेगी कि श्रद्धा की हत्या हुई या नहीं,क्या होगी डीएनए रिपोर्

  • Updated on 12/6/2022

 

आफताब फंसेगा या बढ़ेगीं पुलिस की मुशिकलें,रिपोर्ट करेगी तय
कैसे बचना है जानता है आफताब,तभी देखा जॉनी डेप और अम्बर हर्ड का लाइव ट्रायल
12 दिसम्बर को आएगी मिले हडिडयों की रिपोर्ट !
नई दिल्ली 6 दिसम्बर(संजीव यादव): श्रद्धा  हत्याकांड में बरामद हुए 13 हडडी के अवशेष क्या श्रद्वा के ही थे, जो कपड़ें बरामद किए गए है,क्या वे श्रद्वा के थे इस पर पर्दा 12 दिसम्बर को उठ जाएगा। एफएसएल के मुताबिक  श्रद्धा   केस में 12 दिसम्बर तक डीएनए से संबंधित सभी रिपोर्ट दिल्ली पुलिस को सौंप दी जाएगीं। बताया जाता है कि अगर मिली हडिडयों का डीएनए  श्रद्धा   के पिता से मैच कर जाता है तो पुलिस की राह बेहद आसान हो जाएगी,और नहीं तो दिल्ली पुलिस के लिए श्रद्वा हत्याकांड एक मिस्ट्री बन जाएगा। वहीं दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया है कि आफताब ने  श्रद्धा   की हत्या को करने और उसके पकड़े जाने और फिर कैसे बच निकलना है,इसका पुरा प्लान तैयार किया था। उसकी इंटरनेट हिस्ट्री की मिली रिपोर्ट के तहत जहां उसने हत्या के डेक्सटर सीरिज को देखा वहीं उसकी इंटरनेट हिस्ट्री से पता चला हेै उसने अब तक सबसे मंहगी हॉलीवुड सेलिब्रिटी जॉनी डेप और अम्बर हर्ड के मानहानि मुकदमे का लाइव ट्रायल देखा था, वो भी 100 घंटे से ज्यादा। इसके अलावा ये भी जानकारी सामने आई है कि आफताब के दोस्त बद्री ने पुलिस को बताया कि  वह हत्या के बाद उसके फ्लैट पर आया था, और बिल्डिंग की टैरेस पर चहलकदमी करते हुए उसने छतरपुर जंगल देखा था लेकिन उसे ये पता नहीं था कि वो उस छत से क्या देखना चाहता था। बद्री का फ्लैट महरौली जंगल के पास ही बना है।
तो इसलिए वह नार्को और पोलीग्राफ टेस्ट के बाद भी रह रहा है नार्मल
दिल्ली पुलिस के मुताबिक आफताब की इंटरनेट सर्च हिस्ट्री से यह नई जानकारी सामने आई है। पुलिस का कहना है कि आफताब ने जॉनी डेप और अम्बर हर्ड के ट्रायल का हर पहलू अच्छे से देखा और उसके बारे में पढ़ा। जिसके लिए उसने 100 घंटे से भी ज्यादा का समय दिया। इसमें घरेलू हिंसा से लेकर उन सब तरह के झगड़ों की बात थी, जो अक्सर कपल्स के बीच होते हैं। पुलिस को शक है कि आफताब ने इस ट्रायल को देखकर ऐसी तरकीबें सीखीं जिनसे वह पूछताछ में खुद को संभाल पाया और पुलिस को गुमराह करता रहा। लेकिन पुलिस उसकी मनोस्थिति के साथ उसके हर मूवमेंट को देख कर अपने को तैयार कर रही है ताकि ट्रायल के दौरान उसकी एक छोटी सी चूक को उसकी गलती में बदला जा सके और कोर्ट में ट्रायल में उसे दोषी ठहराया जाए।
क्या था जॉनी डेप और एम्बर हर्ड का केस?
हॉलीवुड सुपर स्टार जॉनी डेप  की पूर्व पत्नी एम्बर हर्ड  ने साल 2018 में एक अखबार को इंटरव्यू देकर ये दावा किया था कि वो डोमेस्टिक वॉयलेंस का शिकार हुईं थीं। उन्होंने कहा था कि जॉनी ने उनका शारीरिक और मानसिक शोषण किया था। इसके बाद जॉनी ने अपनी पूर्व पत्नी पर मानहानि का केस किया था ये केस काफी चर्चित हुआ थाा। केस में 100 घंटे की गवाही हुई थी और जॉनी की तरफ से अदालत में मजबूत दलीलें दी गईं थी। जॉनी डेप ने मानहानि के केस को जीत लिया था और हर्जाने के तौर पर उसे 15 मिलियन डॉलर मिले थे।
डीएनए हुआ मैच तो सुलझेगी गुत्थी
फोरेसिंक टीम के मुताबिक कुछ रिपोर्ट तैयार हो चुकी है और हडिडयों के  डीएनए से संबंधित रिपोर्ट 12 दिसम्बर तक पुरी होने की उम्मीद है और रिपोर्ट में क्या है,इसका खुलासा दिल्ली पुलिस ही करेगी। लेकिन अगर डीएनए मैच हो जाता है तो उसके कबूलनामें और मिले परिस्थितिक साक्ष्य के आधार पर उसे आराम से सजा दिलवाई जा सकती है।
नहीं हुआ डीएनए मैच तो पुलिस की लिए बढ़ेगी मुशिकलें
पुलिस डीएनए मैच को लेकर पुरी तरह से आश्वस्त है,लेकिन उसे आंशका भी है,क्योकि जिस तरह से आफताब का व्यवहार रहा है और कोर्ट में उसने जो बयान दिया,उससे ये कयास है कि क्या उसने गुमराह तो नहीं किया,क्योंकि उसके इंटरनेट हिस्ट्री,नार्को टेस्ट,्रपोलीग्राफ टेस्ट बताते है उसे ये सब पता था कि श्रद्वा की हत्या के बाद उसके साथ ये सब होगा और उसे इसका सामना भी करना पड़ेगा,नतीजतन वह वेवसीरिज,टीवी ड्रामों के जरिए अपने को बचाने की पूर्ण प्लानिंग कर चुका है।
आफताब को जेल में दी गई (द ग्रेट रेलवे बाजार) किताब, अब तक हुए सभी टेस्ट में जवाब एक जैसे
इन दिनों तिहाड़ जेल में बंद आफताब ने अब तक हुए सभी टेस्ट में पूछे गए सवालों के एक जैसे ही जवाब दिए हैं। उसका इकबालिया बयान, पॉलीग्राफ और नार्को एनालिसिस टेस्ट के दौरान उससे पूछे गए सवालों के जवाब मैच करते हैं। दोनों ही टेस्ट में उसने श्रद्धा की हत्या की बात कबूली है। आफताब ने तिहाड़ जेल प्रशासन से पढऩे के लिए इंग्लिश नॉवेल और लिटरेचर बुक्स मांगी है। उसे जल्द ही ये बुक्स मुहैया कराई जाएंगी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.