Friday, Dec 09, 2022
-->
smuggling valuable medicines from delhi to vietnam

तस्करी कर दिल्ली से वियतनाम ले जा रहा कीमती दवाइयां

  • Updated on 9/18/2022

आईजीआई एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने यात्री को 90.68 लाख की दवाओं के साथ पकड़ा

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट को सुरक्षा देने वाली केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसफ) बल के जवानों ने एक भारतीय यात्री को पकड़ा है, जो लाखों रुपये मूल्य की दवाईयां तस्करी कर दिल्ली से हो-ची-मिन्ह, वियतनाम लेकर जा रहा था। जांच में उसके बैग से 90.68 लाख रुपये मूल्य की दवाइयां बरामद की है।
सीआईएसएफ प्रवक्ता अपूर्व पांडेय ने बताया कि आरोपी यात्री रवि भाई देवानंद भाई जोशी 17 सितंबर दोपहर 1.42 बजे आईजीआई एयरपोर्ट के इंटरनेशनल टर्मिनल-3 पर पहुंचा था। इस दौरान टर्मिनल की निगरानी कर रही बल की इंटेलिजेंस की टीम को बिहेवियर डिटेक्शन के आधार पर यात्री की हरकतें संदिग्ध लगी। इसके बाद आरोपी यात्री और उसके सामान की जांच के लिए रैंडम चेकिंग प्वाइंट पर ले जाया गया। एक्स-बीआईएस मशीन के माध्यम से उसके सामान की जांच करने पर, सीआईएसएफ कर्मियों ने ट्रॉली बैग और 07 डिब्बों के अंदर संदिग्ध तस्वीरें देखीं। जांच करने पर लगभग 90.68 लाख रुपये मूल्य की विभिन्न प्रकार की दवाओं की भारी मात्रा का पता चला। पूछताछ करने पर, यात्री इतनी बड़ी मात्रा में दवाएं ले जाने के लिए सहायक दस्तावेज या डॉक्टर के पर्चे पेश नहीं कर सका। मामले की जानकारी सीआईएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों और सीमा शुल्क अधिकारियों को दी गई। बाद में उक्त यात्री को बरामद दवाओं के साथ मामले में आगे की कार्रवाई के लिए सीमा शुल्क विभाग को सौंप दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.