Sunday, Jun 13, 2021
-->
south delhi oxygen concentrators black marketing 4 arrested kmbsnt

कोरोना महासंकट के बीच दिल्ली में ऑक्सीजन की कालाबाजारी, 4 गिरफ्तार, 419 कन्संट्रेटर जब्त

  • Updated on 5/6/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना के महासंकट के बीच जब सैकड़ों लोग ऑक्सीजन की कमी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं, ऐसे में भी राजधानी दिल्ली में ऑक्सजीन कन्संट्रेटर की कालाबाजीर थमने का नाम नहीं ले रही है। दक्षिणी दिल्ली इलाके में एक 'नेग जू' नाम के रेस्तरां में ऑक्सीजन की कालाबाजरी करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र में गश्त के दौरान 9 & 10  केंद्रीय बाजार लोधी कॉलोनी  में स्थित नेग जू रेस्तरां और बार खुला पाया गया। यहां कुछ संदिग्ध गतिविधि चल रही थी।

रेस्टोरेंट की तलाशी लेने के बाद एक व्यक्ति लैपटॉप पर बैठा पाया गया और उसे Xpect Everything online पोर्टल द्वारा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का ऑनलाइन ऑर्डर मिल रहा था। रेस्टोरेंट परिसर की तलाशी लेने पर कुल 9 ऑक्सिजन कॉन्सट्रेटर के कुल 32 बॉक्स बरमाद किए गए। जिनकी क्षमता 9 लीटर और 5 लीटर थी, इसके साथ ही थर्मल स्कैनर का एक बॉक्स और N-95 मास्क वाला एक बॉक्स मिला। सत्यापन के बाद पाया गया कि रेस्तरां और बार का मालिक नवनीत कालरा है।

दिल्ली में कम हुई कोरोना संक्रमण दर, 24 घंटे में 20 हजार से ज्यादा संक्रमित

इन लोगों को किया गया गिरफ्तार
इस संबंध में एफआईआर नंबर 116/2021 यू / एस 420/188/120 बी / 34 आईपीसी, 3/7 आवश्यक वस्तु अधिनियम और 3 महामारी रोग अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था और चार आरोपी व्यक्ति-

  • गौरव, पुत्र जोगिंदर सिंह आर / ओ बी 10, लाजपत नगर, आयु -47 वर्ष, 
  • सतीश सेठी, पुत्र साधु राम आर / ओ 3/86, डीडीए फ्लैट्स, ईस्ट ऑफ कैलाश, नई दिल्ली, उम्र -44 साल, 
  • विक्रांत, पुत्र बलवान सिंह आर / ओ ए 1 बी स्टार पीजी, महिपालपुर, नई दिल्ली, आयु -29 वर्ष
  • हितेश, पुत्र प्रेम प्रकाश आर / ओ 47 ए / 1, अर्जुन नगर, दिल्ली, आयु -32 वर्ष (नेगे जू रेस्तरां और बार के प्रबंधक) को गिरफ्तार किया गया।

विस्तृत पूछताछ करने पर, आरोपियों ने खुल्लर फार्म, मंडी गांव में अपने गोदाम के बारे में खुलासा किया।

पीएम मोदी के वैज्ञानिक सलाहकार ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चेताया

कुल 419 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर जब्त
आगे की जांच पर, एक सर्च ऑपरेशन और किया गया, जिसके तहत ऑक्सीजन कंसेन्ट्रेटर की 387 और यूनिट बरामद की गईं, जो ब्लैक मार्केट में अत्यधिक कीमत पर बेची जा रही थीं। 70000 रुपये से अधिक की कीमत पर बेचे जाने वाले इन ऑक्सीजन कन्संट्रेटर के चालान भी बरामद किए गए। उच्च कीमतों का संकेत देने वाले एमआरपी के स्टिकर भी बरामद किए गए। कुल 419 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर जब्त किए गए हैं। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.