Sunday, Feb 23, 2020
special court will pronounce verdict on killing of dalit woman on january 27

तेलंगनाः दलित महिला की हत्या पर 27 जनवरी को विशेष अदालत सुनाएगा फैसला

  • Updated on 1/20/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। तेलंगाना (Telangana) में दलित महिला के बलात्कार के बाद हत्या पर जल्द ही विशेष अदालत अपना फैसला सुनाएगी। इस मामले पर एक विशेष अदालत 27 जनवरी को इस पर अपना निर्णय देगी। 30 वर्षीय दलित महिला से पिछले साल दलित महिला के साथ बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी। आज विशेष अदालत में अंतिम जिरह पूरी होने के बाद सजा सुनाये जाने की उम्मीद बढ़ गई है। 

हैदराबाद एनकाउंटर: 13 दिसंबर तक सुरक्षित रखा जाए आरोपियों का शव- तेलंगाना HC

तीन आरोपियों को किया गया है गिरफ्तार

मालूम हो कि कुमराम भीम-आसिफाबाद जिले  में 25 नवंबर 2019 को अनुसूचित जाति की 30 वर्षीय एक महिला का शव मिला था जिसके शरीर पर चाकू मारे जाने के निशान थे। बाद में तीन लोगों को कथित दुष्कर्म और हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। तेलंगाना सरकार ने पिछले महीने मामले में त्वरित सुनवाई के लिये एक विशेष अदालत बनाए जाने के लिये आदेश जारी किये थे।           

Hyderabad encounter: तेलंगाना के मंत्री की चेतावनी, दरिंदगी करने वालों का होगा एनकाउंटर

विशेष अदालत में पूरी हुई जिरह

इस मामले में 14 दिसंबर 2019 को पांचवें अतिरिक्त जिला न्यायाधीश, आदिलाबाद की अदालत में आरोप-पत्र दायर किया गया था जिन्हें मामले की शीघ्र सुनवाई के लिये विशेष न्यायाधीश नियुक्त किया गया था। जिले के पुलिस अधीक्षक एम मल्ला रेड्डी ने बताया कि बचाव पक्ष और अभियोजन की दलील सोमवार को पूरी हो गई। इस मामले में फैसले के लिये 27 जनवरी की तारीख तय की गई है। उन्होंने कहा कि अभियोजन की तरफ से 25 गवाह पेश किये गए थे।     

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.