Monday, Jun 27, 2022
-->
ssp-himself-came-down-to-investigate-the-drink-and-drive-campaign

ड्रिंक एंड ड्राइव अभियान को जांचने खुद उतरे एसएसपी, ब्रीथ एनालाइजर से जांच

  • Updated on 5/23/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। शराब पीकर वाहन चलाने वाले लोगों की रोकथाम के लिए पुलिस ने रविवार रात जिले भर में ड्रिंक एंड ड्राइव अभियान चलाया। जिसमें शराब पीकर वाहन चला रहे 240 लोग पकड़े गए। वहीं, दस्वावेज न दिखा पाने पर 22 वाहन सीज किए गए तथा 53 वाहनों के पुलिस ने चालान काटे। अभियान के दौरान पुलिस कर्मियों की मुस्तैदी को जांचने कार्यवाहक एसएसपी मुनिराज जी खुद सडक़ पर उतरे और उन्होंने दिल्ली से सटे इंदिरापुरम और कौशांबी थानाक्षेत्र में ब्रीथ एनालाइजर से वाहन चालकों की जांच की। जो भी वाहन चालक नशे में मिला पुलिस ने उसके खिलाफ कार्रवाई की। 


जिले के कार्यवाहक एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि देखने में आता है कि अधिकांश सडक़ दुघर्टनाएं नशे की हालत ड्राइव करने से होती हैं। शराब पीकर वाहन चलाने वाले लोग खुद के साथ.साथ अन्य लोगों की जान भी खतरे में डालते हैं। इस पर रोकथाम के लिए उन्होंने रविवार रात को तीन घंटे के लिए जिले भर में शराब पीकर सडक़ों पर वाहन दौड़ाने वाले लोगों के खिलाफ  कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। यह अभियान रात 9 से 11 बजे तक चलाया गया। जिसमें पुलिस ने ब्रीथ एनालाइजर की मदद से वाहन चालकों को ट्रेस किया और नशे में पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की।

एसएसपी ने बताया कि इंदिरापुरम में खुद उन्होंने नशेड़ी वाहन चालकों के चालान कटवाए तथा साथ ही जिले में अभियान को प्रभावी रूप से चलाने के निर्देश दिए। एसएसपी ने बताया कि तीन घंटे चले अभियान के  तहत शराब पीकर वाहन चला रहा 240 लोगों को पकडक़र उनके खिलाफ  कानूनी कार्रवाई की गई। साथ ही संदिग्ध वाहनों पर भी कार्रवाई की गई। 


इसके अलावा रात्रि भ्रमण के दौरान एसएसपी मुनिराज जी ने जिले के सभी थाना प्रभारियों को सडक़ों पर हो रहे अवैध अतिक्रमण को भी नियमानुसार हटवाने, क्षेत्र में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने तथा अपराध नियंत्रण के निर्देश दिए। एसएसपी ने थाना प्रभारियों को निर्देशित किया कि वह अपने क्षेत्र में प्रभावी गश्त कर संदिग्ध वाहनों व लोगों पर विशेष नजर रखें। कप्तान का कहना है कि रात्रि के दौरान यह अभियान लगातार जारी रहेगा।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.