Monday, Dec 06, 2021
-->
stf-arrested-for-selling-luxury-vehicle-theft

लग्जरी वाहन चोरी कर बेचने वाला इनामी चढ़ा एसटीएफ के हत्थे

  • Updated on 11/25/2021

नई दिल्ली, (टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे नोएडा में नोएडा एसटीएफ ने वीरवार को लग्जरी वाहन चोरी कर उनका इंजन व चेसिस नंबर बदलकर बेचने वाले 25 हजार रुपए के ईनामी चोर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने थाना एक्सप्रेस वे स्थित छपरौली कट के पास से पकड़े गए वाहन चोर से अवैध हथियार व स्कूटी बरामद की है। 

एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक राजकुमार मिश्र ने बताया कि वाहन चोरी कर उन पर फर्जी इंजन व चेसिस नंबर लगाकर बेचने के मामले लगातार सामने आ रहे थे। इसके तहत एसटीएफ को सूचना मिली कि एक ईनामी शातिर चोर थाना एक्सप्रेस वे छपरौली कट के पास किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहा है। सूचना मिलने के बाद टीम ने मौके पर पहुंचकर उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपी की पहचान दिल्ली की गीता कॉलोनी निवासी हेमंत उर्फ मोनू के रुप में हुई है। आरोपी के खिलाफ बरेली पुलिस ने 25 हजार रुपये का ईनाम घोषित कर रखा है। 

 

इंजन और चेसिस नंबर बदलकर बेचते थे चोरी के वाहन 

आरोपी नोएडा-एनसीआर से कई लग्जरी कारें चोरी कर चुका है। उसे वाहन चोरी के मामले में फेस तीन थाना पुलिस ने वर्ष 2019 में गिरफ्तार किया था। उस समय भी आरोपी से कई कारें बरामद की गई थी। आरोपी चोरी की गाडिय़ों के इंजन व चैसिस नंबर को बदल देते थे ताकि पुलिस की पकड़ में न आ सकें। फिर अपने साथियों की मदद से गाडिय़ों को अलग-अलग कीमत पर बेचते थे। आरोपी चोरी की गई कारों में हादसे में क्षतिग्रस्त हुई गाडिय़ों के चैसिस व इंजन नंबर का इस्तेमाल करते थे। सस्ते दामों पर एक्सीडेंटल गाडिय़ों को खरीदते थे। फिर उनके चैसिस व इंजन नंबर चोरी की गाडिय़ों में लगाते थे ताकि खरीदने वाले को पता न चले कि गाडिय़ां चोरी की हैं। हेमंत के खिलाफ नोएडा सहित मेरठ, दिल्ली, बरेली में चोरी और धोखाधड़ी के 12 केस दर्ज हैं। बरेली पुलिस ने उसके खिलाफ 25 हजार रुपये का ईनाम घोषित कर रखा था। एसटीएफ ने आरोपी को एक्सप्रेस वे थाना पुलिस को सौंप दिया।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.