Thursday, Jan 17, 2019

दंतेवाड़ा में STP टीम के हत्थे चढ़ा तीन लाख का इनामी नक्सली

  • Updated on 1/13/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में चुनाव के दौरान एक पत्रकार पर हमला करने वाले  तीन लाख के इनामी नक्सली को शनिवार को बारसूर औऱ कुआकोड़ा पुलिस और एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि24 वर्षीय चाइनू उर्फ चुक्ला अरानपुर क्षेत्र में एक हमले में माओवादी दल का हिस्सा था। इस हमले में दो पुलिसकर्मियों और दूरदर्शन के एक कैमरामैन की मौत पिछले साल 30 अक्टूबर को हो गई थी। 

तीन तलाक बिल पर राष्ट्रपति ने भी दी नए अध्यादेश को मंजूरी

अधिकारियों ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर उसे पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) और जिला बल की एक संयुक्त टीम ने काउकोंडा पुलिस स्टेशन क्षेत्र से गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि चाइनू श्याम नाम के एक वरिष्ठ नक्सली का 'सुरक्षाकर्मी' था। श्याम दंडकारण्य विशेष जोनल कमेटी (डीकेएसजेडसी) का सदस्य है। 

मोदी सरकार के मंत्री करेंगे AAP के पूर्व नेता फूलका को सम्मानित

सुकमा जिले का रहने वाले चाइनू 2010 में प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) के बाल संघम का सदस्य बन गया था और बाद में यह कई माओवादी हमलों में शामिल रहा। अधिकारी ने बताया कि वह मार्च 2017 की बुरगाम मुठभेड़ में भी शामिल था। इसमें पांच नक्सली मारे गए थे और दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.