Wednesday, Mar 03, 2021
-->
students-who-scored-less-marks-in-examinations-face-black-principal-arrested

परीक्षा में कम अंक लाने वाले छात्रों का किया मुंह काला, प्रधानाचार्य गिरफ्तार

  • Updated on 12/12/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। हरियाणा (Haryana) के हिसार जिले के एक निजी स्कूल में परीक्षा में कम अंक लाने वाले चौथी कक्षा के छह छात्रों का मुंह काला कर उनकी परेड कराये जाने के मामले में बुधवार को स्कूल प्रधानाचार्य (School principal) को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि स्कूल के प्रधानाचार्य और तीन शिक्षकों के खिलाफ किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम (Juvenile justice act) और एससी/एसटी (अत्याचार निवारण) अधिनियम (SC / ST Act) के तहत दर्ज मामले में गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि नौ वर्षीय दलित छात्रा के माता-पिता की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया।

खुद को IPS अधिकारी बताकर महिलाओं को परेशान करने वाला शख्स गिरफ्तार

पुलिस से इस मामले में तत्काल कार्रवाई की मांग
घटना शुक्रवार शाम की है। छात्रा के माता-पिता ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि छात्रों के परिजन बच्चों के साथ किये गए दुर्वहार की शिकायत करने स्कूल पहुंचे, लेकिन अधिकारियों ने जिम्मेदार कर्मचारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। इससे पहले सोमवार को छात्रा के माता-पिता ने अन्य परिजनों के साथ यहां पुरानी सब्जी मंडी थाना चौकी के बाहर प्रदर्शन किया और पुलिस से इस मामले में तत्काल कार्रवाई की मांग की।

आठ फेरे लेकर शादी के बंधन में बंधीं दंगल गर्ल बबीता फोगाट

गृह मंत्री अनिल विज ने घटना की कड़ी निंदा की
घटना की सूचना मिलने के बाद कुछ दलित संगठनों के सदस्य भी वहां पहुंच गए। राज्य के शिक्षा मंत्री कवंर पाल से मंगलवार को जब चंडीगढ़ में पत्रकारों ने घटना को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि ये चीजें बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। मंत्री ने कहा, मामले में जो भी कार्रवाई होनी चाहिए वह की जा रही है और प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है। वहीं राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि मामले में जरूरी कार्रवाई शुरू की जा चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.