Thursday, Jan 27, 2022
-->
suicide attempt outside supreme court women commission seeks details up police rkdsnt

सुप्रीम कोर्ट के बाहर खुदकुशी का प्रयास : महिला आयोग ने यूपी पुलिस से सुरक्षा का ब्योरा मांगा

  • Updated on 8/17/2021

नई दिल्ली / टीम डिजिटल। राष्ट्रीय महिला आयोग ने उस महिला की सुरक्षा को लेकर उतर प्रदेश पुलिस से स्पष्टीकरण मांगा है, जिसने सोमवार को यहां उच्चतम न्यायालय के बाहर आत्मदाह करने का प्रयास किया। महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर इस मामले में विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है। 

पेगासस मुद्दे पर मोदी सरकार का विस्तार से हलफनामा देने से इनकार, SC का नोटिस जारी


उन्होंने महिला को मिली सुरक्षा का विवरण भी मांगा है। एक महिला और एक पुरुष ने सोमवार को उच्चतम न्यायालय के बाहर कथित तौर पर आत्महत्या का प्रयास किया था। पुलिस का कहना है कि पुरुष 65 प्रतिशत और महिला 85 प्रतिशत तक झुलस गई। 

जामिया यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रो. नजमा से मिले केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान

पुलिस के अनुसार, यह 24 वर्षीय महिला उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले की रहने वाली है और बसपा सांसद अतुल राय पर उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोप है। बलात्कार की यह कथित घटना 2019 की है और इसके बाद ही राय को गिरफ्तार कर लिया गया था और वह दो साल से न्यायिक हिरासत में हैं। महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस के आयुक्त को भी पत्र लिखा है कि कानून के मुताबिक इस मामले में कार्रवाई की जाए। 

ऑक्सीजन की कमी से मौत : सिसोदिया ने अमित शाह को लिखा पत्र

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.