Thursday, Jan 20, 2022
-->
sukesh-chandrashekhar-used-to-live-in-a-royal-palace-in-jail

जेल में राजसी ठाठ से रहता था सुकेश चंद्रशेखर

  • Updated on 11/16/2021

जेल में राजसी ठाठ से रहता था सुकेश चंद्रशेखर
सुविधाओं के बदले  हर 15 दिन में देता था 65 लाख

नई दिल्ली, पंकज वशिष्ठ। दिल्ली की जेल में बैठ कर देश की अभी तक की सबसे बड़ी वसूली को अंजाम देने वाले सुकेश चंद्रशेखर ने रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर मलविंदर सिंह व शिविंदर सिंह को जमानत दिलाने के नाम पर उनकी पत्नी से दो सौ करोड़ से अधिक वसूली को अंजाम दिया था, सुकेश रोहिणी जेल में आलीशान जिदंगी जीता था। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के एडिशनल कमिश्नर आरके सिंह ने बताया कि सुकेश जेल में राजा की तरह रह रहा था। उसे जेल के बड़े अधिकारियों का आशीर्वाद प्राप्त था।
 

पूरा बैरेक सुकेश के लिये करवाया गया था खाली
एडिशनल कमिश्नर आरके सिंह ने कहा कि उसके लिए अन्य सभी कैदियों का एक पूरा बैरक खाली कर दिया गया था। वह मोबाइल फोन का उपयोग कर रहा था और जेल से ही वसूली रैकेट चलाता था। जांच में पता चला कि हवाला डीलरों और मनी कैरियर के जरिए जेल अधिकारियों को पैसे ट्रांसफर किए जाते थे। पुलिस ने सभी सबूतों पर विचार करने के बाद जेल अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया है, उनकी संलिप्तता साबित हुई है। जेल अधिकारियों ने अपराध में सुकेश की मदद की थी।
 

सुकेश को जेल में मिल रही थी लगजरी सुविधाएं
पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि सुकेश रोहिणी जेल में जिस बैरेक में अकेला रहता था उसमें 40 कैदी रह सकते थे। उसके बैरक में सीसीटीवी कैमरों भी नही लगाए गए थे। उसे आइफोन, विदेशी सिम कार्ड, व होटल का खाना दिया जाता था। इसके अलावा नियमों को ताक पर रखकर लोगों को उससे मिलने की छुट भी दी गई थी। 
 

सुविधाओं के बदले  हर 15 दिन में मिलते थे 65 लाख
पुलिस सूत्रों का कहना है कि सुकेश जेल अधिकारियों के साथ मिलकर संगठित गिरोह चला रहा था। सुकेश को मुख्य रूप से जेल अधिक्षक सुनील कुमार और सुंदर वोहरा मदद कर रहे थे। इसके बदले इन्हें हर 15 दिन में 65 लाख रुपये सुकेश की तरफ से मिलते थे। जांच में खुलासा हुआ कि सुकेश इन दोनों जेल अधिकारियों को 20 करोड़ रुपये से अधिक की रकम दे चुका है। पुलिस व अन्य एजेंसियां मामले की जांच कर रही है कि ये रकम आगे कितने लोगों को दी गई है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.