Thursday, Jan 20, 2022
-->
summons-to-four-including-bjp-state-president-in-raghav-chadha-defamation-case

राघव चड्ढा मानहानी मामले में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सहित चार को समन

  • Updated on 11/20/2021

राघव चड्ढा मानहानी मामले में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सहित चार को समन
 

पूर्वी दिल्ली,टीम डिजिटल। राउज एवेन्यू स्थित अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट धर्मेन्द्र सिंह की अदालत ने दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा की आपराधिक मानहानि शिकायत पर अदालत ने भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता समेत चार नेताओं को समन जारी किया है। चारों भाजपा नेताओं को बतौर आरोपी 27 नवंबर को पेश होने के निर्देश दिए हैं। आप नेता राघव चड्ढा और दिल्ली जल बोर्ड के लिए नियुक्त विशेष अधिवक्ता प्रशांत मनचंदा ने अदालत में आपराधिक मानहानि शिकायत पत्र दाखिल किया था। 
 

मुख्यमंत्री की भी प्रतिष्ठा की धुमिल
शिकायत पत्र में कहा गया है कि भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप़्ता, भाजपा से बदरपुर विधायक रामवीर सिंह बिधूड़ी, रोहिणी विधायक विजेन्द्र गुप्ता और दिल्ली भाजपा मीडिया प्रभारी हरीश खुराना ने दिल्ली जल बोर्ड व उसके उपाध्यक्ष राघव चड्ढा के खिलाफ  आपत्तिजनक टिप्पणी की राघव चड्ढा  ने कहा कि इस वजह से उनकी व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की भी प्रतिष्ठा धूमिल हुई है।
 

गवाहों के बयानों पर अदालत ने लिया संज्ञान
अदालत ने दिल्ली जल बोर्ड के विशेष अधिवक्ता प्रशांत मनचंदा की दलीलों और समन पूर्व गवाहों के बयानों को महत्वपूर्ण मानते हुए भाजपा नेताओं को बतौर आरोपी समन जारी किया है। अदालत ने अपने आदेश में कहा कि प्रतिवादियों के खिलाफ सुनवाई शुरू करने के लिए पर्याप्त आधार हैं। लिहाजा, भाजपा नेताओं को समन किया जा रहा है।
 

घोटाले के आरोप की भी शिकायत
शिकायतपत्र में कहा गया है कि भाजपा नेताओं ने दिल्ली जल बोर्ड को आपत्तिजनक नाम देकर उपहास उड़ाया। इतना ही नहीं, राघव चड्ढा पर झूठे व बेबुनियाद आरोप लगाए गए। चड्ढा ने कहा कि उन पर 26 हजार करोड़ रुपये के घोटाले के आधारहीन आरोप लगाए गए। इस तरह के बयान प्रकाशित कराए गए, जिन्हें साझा किया गया। शिकायतपत्र के अनुसार, आदेश गुप्ता ने अन्य भाजपा नेताओं के साथ मिलकर जल बोर्ड के खिलाफ  झूठे और दुर्भावनापूर्ण आरोप लगाकर बड़े पैमाने पर मानहानि की है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.