Monday, May 10, 2021
-->
sushant-singh-rajput-case-ips-sameer-wankhede-ncb-officer-investigation-crime-prsgnt

जानिए कौन है समीर वानखेड़े, जिनके नाम से बॉलीवुड में मची है खलबली....

  • Updated on 11/23/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के मामले में ड्रग के एंगल की एंट्री होने के बाद ये मामला अब उलझ गया है। ड्रग से जुड़े सबूत मिलने के बाद अब इस केस में जांच के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो NCB की एंट्री हुई है। 

लेकिन इस बीच खबर मिली है कि ड्रग मामले के खुलासे के लिए अब एनसीबी में एक बेहद शार्प माइंड और कड़क अधिकारी को भेजा गया है। इस अधिकारी का नाम है समीर वानखेड़े। 

इस अधिकारी के जांच में शामिल होने से बॉलीवुड के लोगों के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई हैं। खबर है कि बॉलीवुड गलियारे में समीर वानखेड़े के नाम से हड़कंप मच गया है।

Leak हुई रिया- शौविक की Whatsapp Chat, ड्रग्स को लेकर खुला ये राज

कौन हैं समीर वानखेड़े
समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) महाराष्ट्र के रहने वाले है और वो 2008 बैच के भारतीय राजस्व सेवा आईआरएस अफसर हैं।  आईआरएस में आने के बाद उनकी पहली पोस्टिंग मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हुई थी। यहां डिप्टी कस्टम कमिश्नर के तौर पर तैनात किये गए थे। 

उनकी काबलियत और काम में उनकी शार्पनेस को देखते हुए उन्हें आंध्र प्रदेश और फिर दिल्ली भी केस के सिलसिले में भेजा गया। समीर को ड्रग्स और नशे से जुड़े मामलों का स्पेशलिस्ट माना जाता है। 

रिया चक्रवर्ती का समर्थन कर रहा बॉलीवुड, मीडिया को बताया 'जल्लाद'

करोड़ों का रैकेट पकड़ा 
समीर वानखेड़े ने पाने कामों से हमेशा सभी को चौंकाया है। वे बेहद स्मार्ट काम करते हैं। यही वजह है कि उन्हें कई बड़े केस सौंपे गए थे। उनके ही अंडर में पिछले दो सालों के भीतर तकरीबन 17 हजार करोड़ रुपये के ड्रग्स और नशे के रैकेट का भांडा-फोड़ किया था। 

होशियारी और क्लू के आधार पर काम करने वाले समीर वानखेड़े को हाल ही में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में ट्रांसफर किया गया है।  

सुशांत केस में BJP सांसद रवि किशन ने कहा- जल्द ही सारे चेहरे होंगे बेनकाब

बॉलीवुड में हड़कंप मचा 
समीर वानखेड़े के बारे में बॉलीवुड भी खासा परिचित है और इसलिए भी सुशांत के केस में समीर की एंट्री होने से नशा और ड्रग लेने वाले अब डर रह हैं। समीर के बारे में कहा जाता है कि वो कभी किसी सेलिब्रिटीज को भाव नहीं देते। उन्हें मुंबई पुलिस का सबसे कड़क अफसर माना जाता है। 

समीर ने वह अनुराग कश्यिप, विवेक ओबेरॉय, रामगोपाल वर्मा समेत कई बॉलीवुड सितारों के घर छापेमारी की हुई है। सबसे ज्यादा वो चर्चा में तब आए थे जब साल 2013 में गायक मीका सिंह को मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने विदेशी करेंसी के साथ पकड़ लिया था उस समय समीर वानखेड़े ने ही मीका पर कार्रवाई की थी।

Exclusive Interview: बिहार की राजनीति पर जानिए क्या है बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघन सिन्हा का कहना

काफी फेमस हैं पत्नी 
बहुत कम लोग जानते हैं कि समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर काफी चर्चित अभिनेत्री हैं। क्रांति अजय देवगन के साथ फिल्म गंगाजल में काम कर चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने कई टीवी सीरियल्स में काम किया है। क्रांति बॉलीवुड से ज्यादा मराठी सिनेमा में सक्रिय हैं। 

इसके साथ ही उन्होंने अंग्रेजी फिल्मों में भी काम किया है और उन्होंने डायरेक्शन पर भी अपना हाथ आजमाया है।

यहां पढ़े सुशांत केस से जुड़ी खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.