Sunday, Jun 13, 2021
-->
sushant-singh-rajput-suicide-case-answers-of-questions-cbi-needs-to-find-out-prsgnt

सुशांत की मौत सुसाइड या मर्डर? CBI के सामने है कई बड़े सवालों की चुनौती, एक नजर...

  • Updated on 8/20/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सुशांत सिंह राजपूत का केस अब सीबीआई के हाथ में हैं और अब जल्द ही इसकी जांच शुरू हो जाएगी। हालांकि सीबीआई के लिए ये मामला इतना आसान भी नहीं होगा। सीबीआई के सामने कई तरह के झोल हैं और इस मामले को लेकर कई संदेह भी लगाये जा रहे हैं।

इस बीच सीबीआई के सामने कई लोग शक के घेरे में हैं और सीबीआई के सामने कई सवाल भी हैं जो उसे खोजने है। आइये नजर डालते हैं...

सुप्रीम कोर्ट ने CBI को सुशांत केस की जांच करने का दिया आदेश, पटना में दर्ज FIR को बताया सही

सीबीआई के सामने है बड़ा सवाल
सुशांत केस को लेकर सबसे पहले जो सवाल सीबीआई के सामने खड़ा है वो है, सुशांत ने सुसाइड किया या उनका मर्डर हुआ है? यही वो सबसे बड़ी पहली है जिसके इर्दगिर्द पूरा मामला घूम रहा है और इसी के सवाल के जवाब में सुशांत के केस में शक के घेरे में आए सभी लोगों का सच भी सामने आ पाएगा।

-इसके बाद सीबीआई को तलाशना है कि सुशांत ने सुसाइड किया तो क्यों किया, उसकी क्या वजह थी? सुशांत को ऐसा क्या तनाव था जिसके चलते उन्होंने ये कदम उठाया और अगर कोई तनाव था तो उसकी भी क्या वजह थी?

-अगर सुशांत का मर्डर हुआ है तो उसकी वजह क्या है? और किन कारणों से सुशांत का मर्डर किया गया? इससे किसे फायदा और किसे नुकसान हो सकता है?

सुशांत केस: मामले की जांच करेगी CBI की ये SIT टीम, 4 वरिष्ठ अधिकारी किए गए शामिल

-सुशांत की मौत से रिया का क्या सम्बंध है? इस मामले में क्यों रिया का नाम मुख्य रूप से सामने आया? रिया पर उठे सवालों की जांच भी इसमें शामिल होगी और पैसे को लेकर भी कई सवाल जुड़े होंगे।

-सुशांत की आत्महत्या/हत्या से फ़िल्म इंडस्ट्री का क्या लेना-देना है? इंडस्ट्री के लोगों का नाम क्यों आया? इस मामले में इंडस्ट्री के लोगों की भूमिका से जुड़े कई सवाल शामिल रहेंगे।

-सुशांत के पैसों को लेकर हंगामा क्यों मचा है? क्या खेल सुशांत के पैसे का है? उनके पैसे को लेकर हेरा-फेरी क्यों हुई? पिता ने पैसों को लेकर रिया पर सवाल क्यों उठाए?

SSR Death Case: CBI जांच को महाराष्ट्र सरकार नहीं दे सकेगी चुनौती, जानिए SC फैसले की 5 बड़ी बातें

-सुशांत की गर्लफ्रेंड रही रिया पर सुशांत के पैसे का हक है या नहीं? रिया को पैसे लेने पर दोषी क्यों माना जा रहा है? ऐसा क्या हुआ है सुशांत के पैसों का जो बवाल हो रहा है और यहां रिया की भूमिका मुख्य कैसे हुई?

-क्या सुशांत और उनकी पूर्व मैनेजर दिशा की मौत के साथ कोई सम्बंध है? अगर है तो वो क्या है? दिशा की मौत भी जांच के घेरे में है उसपर भी कई सवाल उठाए जा सकते हैं?

-सुशांत की मौत के मामले में उनके स्टाफ की क्या भूमिका है और मौत के समय कौन वहां था? स्टाफ का लेखा-जोखा, सुशांत के बारे में उनसे सभी पूछताछ और कई तरह की जानकारियां भी शामिल होगीं।

सुशांत केस में CBI जांच की अनुमति मिलने पर बॉलीवुड के सितारों ने दिया ऐसा Reaction

-क्या सुशांत बीमार थे? अगर थे तो इस बीमारी का क्या सच है? इस बीमारी से केस में कई एंगल निकले हैं उनको भी जांच में शामिल किया जाएगा, साथ ही इसमें सुशांत के करीबियों की क्या भूमिका है वो भी जांच का विषय है।

-सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल उठा रहे हैं। उसको लेकर सीबीआई जांच करेगी। जो तस्वीरे और वीडियो सोशल मिडिया पर समाने आए हैं उनसे जोड़ कर पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं, सीबीआई इस तरफ भी सवाल रख सकती है।

-सुशांत के केस में क्या कोई चश्मदीदों था? था तो क्या वो सच बोल रहा है, उसपर कितना यकीन किया जा सकता है? दिए गए बयानों में कितनी सच्चाई है?

सुशांत मामले पर CBI जांच के आदेश को लेकर बोले अधीर रंजन चौधरी- 'अविश्वसनीय'

-सुशांत और रिया के बीच 8 जून को क्या हुआ था? सुशांत से लड़ाई के बाद रिया घर छोड़ कर चली गईं और फिर उनका नंबर ब्लॉक कर दिया, आखिर उस दिन का सच क्या है?

-इसके अलावा सुशांत की मौत से एक दिन पहले यानी 13 जून और फिर 14 जून की पूरी क्या कहानी है? फांसी का फंदा, सुसाइड में इस्तेमाल पंखा, उनके घर पर दोस्त और नौकर का होना, सीसीटीवी कैमरे, मौत का समय, दोस्तों के बयान आदि कई बड़े सवाल सीबीआई के सामने हैं, जिसके जवाब खोजने में सीबीआई को अब शुरूआत से पूरा केस देखना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.