Saturday, Jan 22, 2022
-->
tajpuria-was-monitoring-the-firing-in-rohini-court-while-sitting-in-jail

जेल में बैठ रोहिणी अदालत में गोलीबारी की निगरानी कर रहा था ताजपुरिया

  • Updated on 10/7/2021

जेल में बैठ रोहिणी अदालत में गोलीबारी की निगरानी कर रहा था ताजपुरिया

- जेल में बंद टिल्लू ताजपुरिया, नवीन बल्ली से हुई पूछताछ
- मंगलवार को लिया गया था दो दिन की हिरासत में
 

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।

रोहिणी जिला अदालत के एक कक्ष में हमलावरों द्वारा गोलीबारी कर जितेंद्र गोगी की हत्या के मामले में जेल में बंद गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया और नवीन बल्ली से पूछताछ की है। क्राइम ब्रांच की टीम ने पिछले महीने हुई गोलीबारी की इस घटना के कथित मुख्य साजिशकर्ता टिल्लू ताजपुरिया को गोगी की हत्या के सिलसिले में पूछताछ के लिए अपनी हिरासत में लिया था। पूछताछ के बाद जेल में बंद गैंगस्टर नवीन बल्ली को भी घटना के सिलसिले में मंगलवार को दो दिन की हिरासत में ले लिया गया था।
दिल्ली पुलिस के एक  अधिकारी ने वीरवार को बताया कि गोगी की हत्या की साजिश रचने में बल्ली भी शामिल था। उसके निर्देश पर ही उसका सहयोगी नवीन हुड्डा घटना वाले दिन वकील के भेष में एक नेपाली नागरिक को रोहिणी अदालत ले गया था, ताकि वह अन्य हमलावारों राहुल और जग्गा के साथ शामिल हो जाए। ताजपुरिया और बल्ली दोनों मंडोली कारागार की जेल नंबर-15 में बंद हैं। जांच कर रही टीम को इस वारदात में जेल में बंद गैंगस्टर सुनील राठी की भी भूमिका होने का शक है और वह भी जांच के दायरे में है। मामले की शुरूआती जांच में पता चला है कि गोगी को मारने के निर्देश ताजपुरिया ने फोन पर दिया था। पुलिस ने बताया था कि ताजपुरिया जेल में रहते हुए फोन से हमलावरों के संपर्क में था और उन्हें घटना के समय भी लगातार निर्देश दे रहा था कि इस साजिश पर कैसे अमल करना है। इस वारदात से जड़े दो लोगों उमंग यादव और विनय को दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने उत्तर पश्चिमी दिल्ली के हैदरपुर इलाके के एक फ्लैट से गिरफ्तार किया था। जिसे बाद में क्राइम ब्रांच ने अपनी हिरासत में ले कर पूछताछ कर रही है। गौरतलब है कि दो हमलावरों ने 24 सितंबर को रोहिणी अदालत में जितेंद्र गोगी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दोनों हमलावर मारे गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.