Sunday, Nov 27, 2022
-->
target killing conspiracy hatched in pok, aiming to kill 200 people

POK में रची गई कश्मीर में टारगेट किलिंग की साजिश, 200 लोगों को मारने का लक्ष्य

  • Updated on 6/4/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कश्मीर में हिंदुओं के कत्ल और घाटी की शांत वादियों को दहलाने की साजिश एक साल पहले पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पी.ओ.के.) में रची गई थी। सुरक्षा एजैंसियों के पास जानकारी सामने आई है कि इस वक्त कश्मीर में हिन्दुओं की टार्गेट किलिंग का जो सिलसिला शुरू हुआ है उसकी पटकथा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के मुजफ्फराबाद में आई.एस.आई. द्वारा रची गई थी।

इसमें कुल 200 ऐसे लोगों की लिस्ट सामने आई है, जिनकी हत्या की जानी है। ‘इंडिया टुडे’ की रिपोर्ट के अनुसार, 21 सितम्बर 2021 को मुजफ्फराबाद में आई.एस.आई. अधिकारियों और अन्य आतंकी संगठनों के बीच बैठक हुई थी। सुरक्षा एजैंसियों के मुताबिक प्लानिंग के दौरान 200 ऐसे लोगों की लिस्ट तैयार की गई, जिनकी जान ली जानी है।

एजैंसियों के मुताबिक बैठक में नए नामों से नए आतंकी समूह बनाने की योजना भी सामने आई है जो टार्गेट किलिंग की जिम्मेदारी लेंगे। बैठक में निर्णय लिया गया कि कश्मीरी पंडितों, सुरक्षा कर्मियों, आर.एस.एस. और भाजपा के स्थानीय नेताओं के अलावा केंद्र सरकार के कर्मचारियों को निशाना बनाया जाएगा।

शाह ने की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कश्मीर घाटी में चुनिंदा तरीके से एक के बाद एक की जा रही हत्याओं के मद्देनजर शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, सेना प्रमुख मनोज पांडे तथा जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा उन प्रमुख लोगों में शामिल थे जिन्होंने उनके साथ उच्च स्तरीय बैठक में हिस्सा लिया। 

मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्री ने जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि इस बैठक में आगामी अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा इंतजाम का विषय भी उठा। यह बैठक ऐसे समय में हुई जब आतंकवादियों ने कश्मीर घाटी में चुनिंदा ढंग से गैर- मुसलमानों, सुरक्षाकर्मियों, एक कलाकार एवं स्थानीय नागरिकों समेत एक के बाद एक कई लोगों की हत्या की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.