Wednesday, Apr 01, 2020
teacher conducts 450 sit ups with eight year old girl

अध्यापिका ने आठ साल की बच्ची से कराई 450 उठक-बैठक

  • Updated on 1/23/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। गृह कार्य (होमवर्क) ना करने पर आठ वर्षीय बच्ची से कथित तौर पर 450 उठक-बैठक कराने को लेकर एक निजी ट्यूशन शिक्षिका के खिलाफ यहां मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि बच्ची ठाणे जिले के एक स्कूल में तीसरी कक्षा में पढ़ती है। शुक्रवार को हुई इस घटना के बाद वह इतनी बीमार पड़ गई कि उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

पूर्व क्रिकेटर अजहरूद्दीन और दो अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

शिक्षिका की पहचान कर ली गई 
नया-नगर पुलिस थाने के उप निरीक्षक सोहेल पठान ने बच्ची की मां द्वारा दर्ज कराई शिकायत के आधार पर बताया कि शिक्षिका की पहचान लता के तौर पर हुई है। इस घटना से करीब एक महीने पहले भी उसने गृह कार्य ना करने पर बच्ची के कथित तौर पर कपड़े उतरवा कर उसे बेंत से पीटा था। अधिकारी ने बताया कि शिक्षिका ने शुक्रवार को गृह कार्य ना करने को लेकर बच्ची से 450 उठक-बैठक करने को कहा था।

अज्ञाक वाहन ने मारी टक्कर, मौके पर ही मौत

शांति नगर की रहने वाली है बच्ची
बच्ची शांति नगर के मीरा रोड इलाके की रहने वाली है। उन्होंने बताया कि जब बच्ची ट्यूशन से घर लौटी तो उसकी मां ने देखा कि वह चल भी नहीं पा रही थी और उसके दोनों पैर सूज गए थे। इसके बाद बच्ची को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। अधिकारी ने बताया कि बच्ची की मां ने शनिवार को शिक्षिका के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने शिकायत में आरोप लगाया कि पिछले महीने भी गृह कार्य ना करने पर शिक्षिका ने बच्ची के कपड़े उतरवा कर उसे बेंत से पीटा था। इसके बाद उसके पैर सूज गए थे।

महिला की संदिग्ध हालात में मौत, ससुराल पर आरोप

नहीं हुई गिरफ्तारी
पुलिस ने बताया कि उस समय जब बच्ची की मां ने शिक्षिका से इस बारे में सवाल किया था तो उसने उदासीन रवैया दिखाया था। शिकायत के आधार पर भादंस की धारा 324 और किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी ने बताया कि मामले में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है और जांच जारी है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.