पंजाब में भेष बदलकर घूम रहा खतरनाक आतंकी, हाई अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

  • Updated on 12/6/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सुरक्षा एजेंसियों के हिट लिस्ट में शामिल सबसे खतरनाक कश्मीरी आतंवादी जाकिर मूसा के पंजाब में छिपे होने की आशंका जताई जा रही है। खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जाकिर मूसा पंजाब में भेस बदलकर छिपा हुआ है, रिपोर्ट में बताया गया है कि वह सिख के भेष में घुम रहा है। इस जानकारी के बाद से सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है और राज्य में उसकी खोज जारी है। 

मालूम हो कि कश्मीरी आतंवादी बहुत खतरनाक और शातिर है। वह गजवत-उल-हिंद नाम के आतंवादी संगठन का प्रमुख है। सुरक्षा एजेंसियां काफी समय से उसे पकड़ने का प्रयास कर रही हैं। मिली जानकारी के मुताबिक वह वैश्विक आतंकवादी समूह से भी जुड़ा हुआ है। मूसा के पंजाब में छिपे होने की खबर के बाद से पूरे राज्य को छावनी में तब्दील कर दिया गया है साथ ही पुलिस भी अलर्ट पर है। 

तूफानी चुनाव प्रचार के बाद सिद्धू की आवाज खतरे में, डॉक्टरों ने दी आराम की सलाह 

किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सुरक्षा एजेंसियां मुस्तैदी से काम पर लगी हुई हैं। जाकिर मूसा की खोज में पुलिस जगह-जगह छापे मारी कर रही है लेकिन अभी सुरक्षा एजेंसियों को कोई सफलता नहीं मिली है। पंजाब के बठिंड़ा और फिरोजपुर जिलों में खासतौर पर हाई अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा सेना के जवानों, पंजाब पुलिस और अन्य अर्धसैनिक बलों को बठिंडा रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर तैनात किया गया है। गुरुवार तड़के ही सेना की एक टुकड़ी को जांच के लिए भेज दिया गया था।

हाई अलर्ट के चलते राज्य के लोगों में भी भय का माहौल है हाल ही में अमृतसर में  निरंकारी सत्संग भवन हुए बम धमाके से लोगों में डर का माहौल है। प्रदेश सरकार ने भी लोगों को मदद करने के लिए कहा है और किसी भी संदिग्ध व्यक्ति के बारे में जानकारी देने वालों के लिए इनाम की भी घोषणा की है। दोनों जिलों में जनता को जागरूक और सचेत करने के लिए सुरक्षा एजेंसियों ने विभिन्न जगहों पर मूसा की तस्वीरों वाले पोस्टर लगा रखे हैं। इनमें एक में वह सिख के भेष में है।

राहुल को कैप्टन बताने पर घिरे सिद्धू, पंजाब कैबिनेट की बैठक में मांगा जा सकता है इस्तीफा

इससे पहले पंजाब के गुरदासपुर और अमृतसर के सीमावर्ती जिलों में मूसा के छिपे होने की आशंका के बाद उसके पोस्टर जगह-जगह चिपकाए  गए थे। बता दें कि, कश्मीर घाटी में अल-कायदा के एक सेल, आतंकवादी संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद (एजीएच) का प्रमुख मूसा पंजाब के स्थानों और लोगों से अच्छी तरह से परिचित है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.