बुलंदशहर हिंसाः शहीद इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या का हुआ खुलासा, इस शख्स ने मारी गोली

  • Updated on 12/7/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के चिंगरावठी गांव में भड़की हिंसा का शिकार हुए इंस्पेक्टर सुबोध की हत्या में नया खुलाशा सामने आया है। जिसमें पता चला है कि सुबोध की हत्या हुई थी और किसने की थी। 

दरअसल सुबोध की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। इसमें खुलाशा हुआ है कि सुबोध की हत्या गोली लगने से हुई थी। हत्या को अंजाम देने वाला एक फौजी था जोकि जम्मू में तैनात था और घटना को अंजान देने के बाद जम्मू भाग गया। फौजी ने कट्टे से सुबोध को गोली मारी थी। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। 

बुलंदशहर हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस बात का खुलाशा पुलिस के हाथ लगे एक महत्वपूर्ण वीडियो से हुआ। इस वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि फौजी गोली चला रहा है। इसके बाद पुलिस -प्रशासन ने जम्मू फौज यूनिट के अधिकारियों से बातचीत की। इसके बाद पुलिस टीम जम्मू के लिए रवाना हो गए हैं। 

इस वजह से कम उम्र में ही युवा हो रही हैं लड़कियां, पढ़ें चौकाने वाला खुलासा

पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में खुलाशा हुआ है कि इंस्पेक्टर सुबोध को दूर से गोली लगने से उनकी मौत हुई है। सुबोध के सिर पर गोली को निशान पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि गोली उनके सिर में लगी और खोपड़ी में ही फंस गई। उसका घाव 1 सेमी से 1.5 सेमी के बीच है। उसके अलावा रिपोर्ट में बताया गया है कि उनके सिर पर पत्थर लगने के भी 4-5 घाव हैं।

लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी BJP की मुश्किलें, सावित्री बाई फूले ने छोड़ी पार्टी

आपको बता दें कि यूपी पुलिस ने इस मुकद्दमे में 27 लोगों को नामजद कर लेने के साथ ही 250-300 अज्ञात लोग आरोपी बनाए हैं । जिसमें एक फौजी का नाम भी हत्या की धारा में दर्ज किया गया है। पुलिस के सीनियर अधिकारियों का कहना है कि पुलिस ने इस घटना से संबंधित 203 वीडियो जुटाई है। जिसमें इस बात का अनुमान लगाया जा सकता है कि बवाल कहा से शुरु हुआ। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.