Friday, Sep 30, 2022
-->
the gang who robbed the it company during the day was exposed at night

दिन में आईटी कंपनी की रेकी कर रात में चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

  • Updated on 8/19/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे नोएडा में थाना सेक्टर 63 पुलिस ने दिन में बंद आईटी कंपनी की रेकी कर रात को चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि आरोपी बंद आईटी कंपनियों में चोरी करते हैं। साथ ही आरोपी आन डिमांड भी लैपटाप और एलईडी और इलेक्ट्रानिक सामान चुराते थे। इनके कब्जे से चोरी के 22 लैपटाप और 7,810 रुपए नकद बरामद किए गए हैं। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। 

एडिशनल डीसीपी सेंट्रल नोएडा अंकिता शर्मा का कहना है कि 29 जुलाई को थाना सेक्टर 63 क्षेत्र में स्थित दो आइटी कंपनियों में 26 से अधिक लैपटाप की चोरी हुई थी। संबंधित कंपनी प्रबंधन की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी। पुलिस ने शुक्रवार को सेक्टर-62 गोल चक्कर के पास से पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान बुलंदशहर के विकास, बागपत के आदित, दिल्ली के वसीम अकरम, दानिश व सुहेल के रूप में हुई है। 

रविवार को दिन में करते थे रेकी और रात में चोरी को देते थे अंजाम 
आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह रविवार को दिन में बंद कंपनियों और फैक्ट्री की पहले रेकी करते हैं। रात में उन कंपनियों में घुसकर कंप्यूटर, लैपटाप, एलइडी, यूपीएस, इनवर्टर और अन्य इलेक्ट्रानिक सामान को चोरी करके फरार हो जाते थे। चोरी के सामान को आरोपी कबाडिय़ों की दुकान पर बेच देते थे। गिरोह में शामिल आरोपी अरुण और दीपक को थाना फेस 2 पुलिस ने 12 अगस्त को गिरफ्तार करके जेल भेजा था। आरोपियों के पास से घटना में इस्तेमाल कार पूर्व में बरामद हो चुकी है। आरोपी आन डिमांड भी लैपटाप और एलईडी और इलेक्ट्रानिक सामान चुराते थे। 

जिन लोगों को बेचे लैपटॉप, उनसे भी पूछताछ करेगी पुलिस 
गिरोह में शामिल आरोपी थाना सेक्टर-24, 49 व फेस 2 से जेल जा चुके हैं। गिरोह में शामिल आरोपित वसीम पर 15 और विकास के खिलाफ के पांच आपराधिक मुकदमे दिल्ली-एनसीआर की विभिन्न थानों में हैं। पुलिस की टीम गिरोह में शामिल अन्य बदमाशों की तलाश में जुटी हुई है। एडीसीपी ने बताया कि आइटी कंपनियों से लैपटाप चोरी के बाद जिन लोगों को लैपटाप बेचे हैं, उनसे भी पूछताछ की जाएगी।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.