Friday, Dec 09, 2022
-->
the-girl-was-chased-and-attacked-dcw-sent-notice-to-the-police

लड़की का पीछा कर किया हमला, डीसीडब्ल्यू ने भेजा पुलिस को नोटिस

  • Updated on 8/26/2022

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। राजधानी के संगम विहार इलाके में एक 16 वर्षीय लड़की का पीछा कर उस पर हमला करने का मामला सामाने आया है। जिसके बाद दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। मीडिया रिपोर्ट पर डीसीडब्ल्यू ने स्वत: संज्ञान लेते हुए नोटिस जारी कर पुलिस से 30 अगस्त तक जवाब देने को कहा है।
लवकुश कमेटी की अपील पर पुलिस ने लाइसेंस अप्लाई की डेट बढ़ाई


पिता ने बीट कांस्टेबल से की थी शिकायत पर नहीं हुई कार्रवाई : डीसीडब्ल्यू
डीसीडब्ल्यू का कहना है कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लड़की को उसके पीछा करने वाले ने 25 अगस्त को उस समय गोली मार दी थी जब वो अपने स्कूल से घर लौट रही थी। लड़की के पिता का आरोप है कि एक लड़का कई महीनों से उनकी बेटी का पीछा कर रहा था और इस बारे में उन्होंने दिल्ली पुलिस के स्थानीय बीट कांस्टेबल से शिकायत की थी बावजूद इसके कोई कार्रवाई नहीं हुई। फिलहाल लड़की की हालत नाजुक है और वो अस्पताल में भर्ती है। डीसीडब्ल्यू ने नोटिस में कार्रवाई की रिपोर्ट, एफआईआर की कॉपी, गिरफ्तार आरोपियों की जानकारी, दिल्ली पुलिस को लड़की व उसके परिवार द्वारा पीछा करने के संबंध में प्राप्त मौखिक या लिखित शिकायत के साथ शिकायत पर कार्रवाई की जानकारी मांगी है। डीसीडब्ल्यू ने लड़की के पिता द्वारा लगाए गए आरोपों के संबंध में पुलिस अधिकारी के खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारी भी मांगी है।
इतिहास की रोचक जानकारियों को समेटे है लालकिले का विजिटर्स सेंटर

दिल्ली पुलिस पीछा करने के मामले में सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करे : स्वाति
डीसीडब्ल्यू की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने कहा कि घटना बहुत ही चौंकाने वाली है। आरोपी पिछले कई महीनों से उसका पीछा कर रहा था। लड़की के पिता का आरोप है कि स्थानीय बीट कांस्टेबल से शिकायत की गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। आरोपी को तुरंत गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए। दिल्ली पुलिस को पीछा करने से जुड़े मामलों में सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करनी चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.